lok sabha election 2019National

#ElectionResults2019- मोदी सुनामी में बह निकले कई दिग्गज, दिग्गी-शॉटगन जैसे नेताओं का सूपड़ा साफ

News Wing Desk: आम चुनाव 2019 के लिए वोटों की गिनती जारी है. अबतक के रूझानों में मोदी सुनामी फिर से देखने को मिल रही है. लोकसभा की 542 सीटों पर काउंटिंग जारी है.

लेकिन अबतक के रुझानों में कई दिग्गज चुनाव हारते दिखाई दे रहे हैं. हालांकि, ये अंतिम परिणाम नहीं है, तस्वीर बदल भी सकती है. लेकिन ट्रेंड बताते है कि मोदी लहर में कांग्रेस के कई दिग्गजों की जमीन खिसकती दिख रही है.

ऐसे ही कुछ नेताओं में कांग्रेस के दिग्विजय सिंह, बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा, मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम शामिल है.

advt

दिग्विजय सिंह (कांग्रेस)

भोपाल से कांग्रेस कैंडिडेट और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह, बीजेपी की साध्वी प्रज्ञा से पिछड़ते नजर आ रहे हैं. एक लाख से अधिक वोटों से दिग्विजय सिंह से पीछे चल रहे हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा (कांग्रेस)

बीजेपी से कांग्रेस में आए शत्रुघ्न सिन्हा भी पीछे चल रहे हैं. बीजेपी के रवि शंकर प्रसाद करीब 75 हजार से वोटों से आगे चल रहे हैं. सिन्हा और प्रसाद बिहार के पटनासाहिब सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

ज्ञात हो कि बीजेपी में रहते हुए नेता अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा हमेशा पार्टी के खिलाफ मुखर रहे. और इसबार कांग्रेस की टिकट से भाग्य आजमा रहे थे.

मल्लिकार्जुन खड़गे (कांग्रेस)

कर्नाटक की गुलबर्गा सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे चुनाव लड़ रहे हैं. रुझानों में वो बीजेपी के उमेश जी जाधव से करीब 42 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं.

adv

कन्हैया कुमार (सीपीआई)

बिहार के बेगूसराय सीट पर भी बीजेपी बढ़त बनाये हुए है. शुरूआत में ही रूझानों में गिरिराज सिंह आगे बने हुए हैं. जबकि सीपीआई के कन्हैया कुमार करीब एक लाख 77 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं.

बता दें कि बेगूसराय सीट इसबार हॉट सीटों में से एक रही. कन्हैया के पक्ष में कई अभिनेताओं के साथ-साथ जेएनयू के कई लोगों ने प्रचार किया था.

ज्योतिरादित्य सिंधिया (कांग्रेस)

कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश की गुना सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. सिंधिया बीजेपी के केपी यादव से 53 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button