ELECTION SPECIALLead NewsNationalWest Bengal

ELECTION: हिंसा के बीच पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण का मतदान जारी, 11 बजे तक 29 फीसद वोटिंग

भाजपा नेता तन्मय घोष पर हमला, मेदिनीपुर में टीएमसी कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या

Kolkata: पश्चिम बंगाल में हिंसा के बीच विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर का मतदान जारी है. चार जिलों के तीस विस क्षेत्रों के लिये मतदान हो रहा है. चुनाव आयोग के अनुसार दिन के सवा ग्यारह बजे तक 29.27 फीसद मतदान हो चुका है.

कई विधानसभा क्षेत्रों से हिंसा की भी खबर है. इस चरण में सबसे अहम नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र है. जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ शुभेंदु अधिकारी चुनाव मैदान में हैं.

खासकर, पश्चिम मेदिनीपुर में बवाल मचा हुआ है. भाजपा ने आरोप लगाया है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पश्चिम मेदिनीपुर के केशपुर में उसके महिला पोलिंग एजेंट पर हमला किया है. पोलिंग एजेंट को अस्पताल ले जाया गया है. भाजपा नेता तन्मय घोष पर हमले की खबर है. उनकी कार में तोड़फोड़ की गई है.

बांकुड़ा विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी व अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी पर मतदाताओं को रुपये देकर प्रभावित करने का आरोप लगा है. वह वीडियो फुटेज में बांकुड़ा के एक मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद बाहर निकलकर लोगों को को रुपये देती दिख रही हैं.

इसे भी पढ़ें :अभी-अभी:  दिग्गज अभिनेता रजनीकांत दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित होंगे

इधर, नंदीग्राम के तेंगुआ मोड़ के पास स्थित भेकुटिया इलाके के 28 नंबर बूथ बाबू खान बाड़ में उदय शंकर दुबे नाम के 51 वर्षीय व्यक्ति का शव बरामद होने से सनसनी.

भाजपा कार्यकर्ता होने का दावा किया जा रहा है. भाजपा की ओर से दावा किया गया है कि टीएमसी के उत्पीड़न से तंग आकर इन्होंने खुदकशी कर ली है.

उधर, पश्चिम मेदिनीपुर जिले के टीएमसी कार्यकर्ता चाकू घोंपकर हत्या करने की सूचना है. मृतक का नाम उत्तम दोलुई बताया जा रहा है. यह 48 वर्ष के थे.

बताया जा रहा है कि करीब एक दर्जन लोगों ने इसपर हमला किया था. पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है. घटना को लेकर इलाके में तनाव का माहौल है.

इसे भी पढ़ें :राहत: बचत योजनाओं की ब्याज दर में कटौती का फैसला वापस, वित्त मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: