न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी और राहुल का चुनावी शंखनाद, खूब चले आरोप-प्रत्यारोप

मोदी ने कहा- कांग्रेस करती है शहरी माओवादियों का समर्थन, राहुल ने नोटबंदी पर घेरा

27

Raipur: छत्तीसगढ़ में होनेवाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही ताकत झोंक दी है. शुक्रवार को दोनों ही पार्टी के दिग्गज नेता पीएम मोदी और राहुल गांधी ने चुनावी सभा को संबोधित किया. नरेंद्र मोदी ने जहां शहरी माओवाद के मुद्दे उठाये और रमन सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं, वही कांग्रेस अध्यक्ष ने नोटबंदी पर मोदी सरकार को घेरा.

eidbanner

इसे भी पढ़ेंःलालू परिवार को बड़े बेटे की वापसी का इंतजार, तलाक पर अड़े तेजप्रताप

आदिवासियों का मखौल उड़ाती है कांग्रेस- मोदी

जगदलपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस पर हमला किया. उन्होंने कहा कि वह (कांग्रेस) ऐसे शहरी माओवादियों का समर्थन करती है जिन्होंने गरीब आदिवासी युवाओं का जीवन बर्बाद कर दिया है. इस महीने के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस आदिवासियों का मखौल उड़ाती है.

उन्होंने कहा, मैं नहीं जानता कि कांग्रेस क्यों आदिवासियों का उपहास उड़ाती है. एक बार मैं उत्तरपूर्व भारत में रैली में गया था और परंपरागत आदिवासी मुकुट पहना लेकिन कांग्रेस के नेताओं ने इसका उपहास उड़ाया. उन्होंने कहा कि वह तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक वह समृद्ध छत्तीसगढ़ के लिए दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के सपनों को पूरा नहीं कर देते.

इसे भी पढ़ेंःNEWSWING IMPACT: पथ निर्माण विभाग ने लंबित योजनाओं को ऑन गोइंग स्कीम में किया तब्दील

Related Posts

डॉक्टरों की हड़ताल समाप्त होने के आसार,  सीएम ममता का हर अस्पताल में पुलिस अधिकारी तैनात करने का आदेश 

डॉक्टरों की हड़ताल समाप्त होने के आसार हैं. पश्चिम बंगाल में हिंसा के विरोध में हड़ताल पर गये चिकित्सकों और राज्य सरकार के बीच गतिरोध खत्म होने के संकेत नजर आ रहे हैं.

मोदी ने माओवाद का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस नीत सरकार ने नक्सल प्रभावित बस्तर के विकास के लिए माओवाद का बहाना बना कर पर्याप्त काम नहीं किया. उन्होंने कहा, जो शहरी माओवादी हैं, वे शहरों में वातानुकूलित घरों में रहते हैं, वे साफ सुथरे दिखते हैं और उनके बच्चे विदेशों में पढ़ते हैं, वे नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में रिमोट कंट्रोल से आदिवासी बच्चों का जीवन तबाह कर रहे हैं. मोदी ने कहा कि मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि जब सरकार शहरी नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई करती है तो वह उनका समर्थन क्यों करती है और उन्हें बस्तर आकर नक्सलवाद के ख्रिलाफ बोलना चाहिये.

इसे भी पढ़ेंःRBI की मिनट्स ऑफ मीटिंग से खुलासाः बैंक ने नोटबंदी पर सरकारी दावे…

प्रधानमंत्री अब नोटबंदी पर नहीं बोलते: राहुल

इधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के कांकेर और राजनांदगांव में जनसभा की. इस दौरान उनके निशाने पर पीएम मोदी रहे. राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने पहली बार ऐसा प्रधानमंत्री देखा जो चुनाव से पहले कहते हैं कि 15 लाख देंगे, युवाओं को 2 करोड़ नौकरियां देंगे और चुनाव खत्म होते ही कहते हैं झाड़ू उठाओ और सफाई में लग जाओ.
कांग्रेस अध्यक्ष बोले कि चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी पहले भ्रष्टाचार, नौकरी की बात करते थे. लेकिन अब कहते हैं कि झाड़ू लगाओ, सफाई करो. पीएम मोदी अब नोटबंदी पर नहीं बोलते हैं. राहुल ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नोटबंदी पर बोलेंगे, तो लोग उन्हें मंच से भगा देंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: