ChaibasaJamshedpurJharkhand

Jamshedpur: श्री श्री शीतला माता मंदिर टुइलाडूंगरी की महिला समिति का चुनाव, ये रही नई कमेटी

Jamshedpur : श्री श्री शीतला माता मंदिर टुइलाडूंगरी की महिला समिति का चुनाव मंदिर समिति के अध्यक्ष दिनेश कुमार और महामंत्री गिरधारी साहू की देखरेख में हुआ. महिला समिति की बैठक की अध्यक्षता निवर्तमान अध्यक्ष मंजू साहू ने की. सर्वप्रथम सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से समिति की पुरानी सदस्य जमुना निषाद को अध्यक्ष और श्रीहेमा साहू को उपाध्यक्ष के रूप में चुनाव किया,. महामंत्री और कोषाध्यक्ष के ल‍िए दो उम्मीदवार होने पर आपसी बातचीत कर सहमति बनाने का प्रयास किया गया लेकिन सहमति नहीं बनने पर गुप्त मतदान कराया गया. महामंत्री पद पर सोनी साहू, कमला निषाद और कोषाध्यक्ष पद पर इंदिरा देवी और सुमन निषाद के बीच मुकाबला हुआ. 29 सदस्यों से मतदान में हिस्सा लिया. सोनी साहू महामंत्री और सुमन निषाद कोषाध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुईं. पुरानी वरिष्ठ सदस्य फूलो देवी, कुंती देवी, देवकी साहू और चित्र देवी ने सभी नए पदाधिकारियों को माला पहना कर और माता का अंगवस्त्र भेंट कर स्वागत किया.
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंदिर समिति के अध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा क‍ि धार्मिक संस्था में पदाधिकारी बनना आसान है, जिम्मेवारी निभाना कठिन. इसलिए जो महिला सदस्य पद पर आई हैं वह अपने कर्तव्यों को समझें और उसके अनुरूप कार्य को संपादित करें. महिला सम‍ित‍ि अध्यक्ष जमुना निषाद ने कहा क‍ि मंदिर समिति की महिला सदस्यों ने जो जिम्मेवारी दी है उसको बखूबी निभाने का प्रयास करूंगी तथा सब को साथ ले कर चलूंगी. पहली बैठक में ही सर्वसम्मति से नए पदाधिकारियों ने पूजा कुमारी को अंकेक्षक मनोनीत किया.
ये रही शीतला माता मंदिर महिला समिति

  • जमुना निषाद : अध्यक्ष
  • हेमा देवी: उपाध्यक्ष
  • सोनी साहू : महामंत्री
  • सुमन निषाद: कोषाध्यक्ष
  • पूजा कुमारी: अंकेंक्षक
    चुनाव संपन्‍न कराने में इन्‍होंने न‍िभाई भूम‍िका
    चुनाव संपन्न कराने में मोतीलाल साहू, परमानंद कौशल, गिरधारी साहू, त्रिवेणी कुमार, दिनेश साहू ने अहम भूमि‍का न‍िभायी: कार्यक्रम के अंत में मंदिर समि‍त‍ि के पुराने सदस्य सियाराम ठाकुर और मंटोरा साहू का स्वर्गवास हो जाने पर दो मिनट मौन धारण कर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई: महिला सदस्य जिन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया उनमें फूलो देवी, देवकी साहू, कुंती देवी, मंजू साहू, जमुना निषाद, मंजू ठाकुर, हेमा साहू, नूतन साहू, इंदिरा देवी, चित्रा देवी, प्राची निषाद, देववती देवी, पुष्पा निषाद, सुलेखा देवी, पूनम, बबली साहू, पुतली साहू, सावित्री निषाद, चंपा निषाद, कमला निषाद शाम‍िल रहे.

ये भी पढ़ें- Jamshedpur : बोड़ाम में कुदरत का कहर, जोबा गांव में वज्रपात से दो युवकों की मौत, गोबरघुसी श‍िव मंदि‍र क्षत‍िग्रस्‍त

ram janam hospital
Catalyst IAS

Related Articles

Back to top button