Giridih

गिरिडीह में पुलिस मेंस एसोसिशन का चुनाव, तीनों अनुमंडल में मतदान की व्यवस्था, 7 पदों के लिए 14 प्रत्याशी मैदान में

Giridih: पुलिस मेंस एसोसिशन के चुनाव को लेकर रविवार को जिले के पुलिस महकमे में दिन भर गहमागहमी नजर आई . न्यू पुलिस लाइन में शुरू हुए मतदान के बाद अब चुनाव का परिणाम अगले दो दिनों बाद आने की संभावना है. नक्सली सप्ताह के मद्देनजर राज्य पुलिस मेंस एसोसिशन ने मतदान को लेकर पुलिस जवानों के लिए ट्रेनिंग सेंटर पद्मा के साथ साथ नेतरहाट और जिला मुख्यालय के सदर अनुमंडल समेत तीनो अनुमंडल में व्यवस्था कराई गई. चुनाव को लेकर राज्य एसोसिशन के प्रदेश उपाध्यक्ष और चुनाव प्रेक्षक कर्ण सिंह ने बताया की तीन साल बाद हो रहे गिरिडीह मेंस एसोसिशन के चुनाव में नक्सली सप्ताह के मद्देनजर दोनो ट्रेनिंग सेंटर और तीनो अनुमंडल से बैलेट बॉक्स आने में दो दिन का वक्त लग सकता है ऐसे में इसके बाद ही मतगणना का परिणाम आने की उम्मीद है.
इसे भी पढ़ें: गिरिडीह के जमुआ और चतरो के खेतुडीह में सड़क हादसा में एक की मौत, दूसरा जख्मी

बताते चलें कि तीन साल बाद हो रहे गिरिडीह पुलिस मेंस एसोसिशन के चुनाव को लेकर रांची से केंद्रीय टीम पिछले कई दिनों से गिरिडीह में कैंप की हुई है. इसमें राज्य एसोसिशन के प्रदेश उपाध्यक्ष कर्ण सिंह और राज्य महामंत्री स्टीफन सोरेन को गिरिडीह का प्रेक्षक नियुक्त कर भेजा गया है. जबकि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान को लेकर सदर एसडीपीओ अनिल सिंह के साथ चार इंस्पेक्टर नगर थाना प्रभारी राम नारायण चौधरी, मुफ्फसिल थाना प्रभारी विनय और कमलेश पासवान के साथ रत्नेश मोहन ठाकुर भी रविवार को मतदान केंद्र में तैनात दिखे. गिरिडीह पुलिस एसोसिशन के सात पदों के लिए चौदह सौ से अधिक जिला पुलिस बल के जवान मतदान में भाग लेने को लेकर उत्साहित नजर आए. पदों में सभापति, उपसभापति, केंद्रीय सदस्य, ट्रेजर, सचिव, संयुक्त सचिव और अंकेक्षक शामिल हैं.

चुनाव मैदान में सात पदो के लिए दो अलग-अलग गुट से चौदह कैंडिडेट चुनाव मैदान में हैं जबकि दो अन्य प्रत्याशी निर्दलीय चुनाव मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं. एक गुट से संजय पासवान सभापति के लिए तो उप सभापति के लिए सुमन साहू, ट्रेजर के लिए मणितोष सिंह, मंत्री के लिए संतोष यादव, सचिव के लिए सकेंदर कुमार, संयुक्त सचिव के लिए साहिल आरजू, केंद्रीय सदस्य के लिए संजीव कुमार चुनाव मैदान में हैं जबकि दूसरे गुट से केंद्रीय सदस्य के लिए विनोद कुमार, ट्रेजर के लिए दशरथ राम, संयुक्त सचिव के लिए दीपक कुमार, सभापति के लिए सत्येन मुंडा, उपसभापति के लिए सुखदेव शर्मा शामिल हैं जबकि सभापति के लिए निर्दलीय प्रत्याशी प्रदीप कुमार और सचिव के लिए श्याम बिहारी पांडे मैदान में हैं.

Related Articles

Back to top button