Court NewsGiridihJharkhand

गिरिडीह बार एसोसिएशन का चुनाव हुआ दिलचस्प, सरगर्मी तेज

Giridih: गिरिडीह बार एसोसिएशन के चुनाव में कुल 56 प्रत्याशी मैदान में हैं. इसमें एसोसिएशन के कार्यकारिणी सदस्य के लिए 29 प्रत्याशी हैं तो एसोसिएशन के कमेटी के पद के लिए 27 प्रत्याशी शामिल हैं. नौ अप्रेल को चुनाव के बाद उसी दिन परिणाम आने हैं.

हर प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी जीत तय करने को लेकर लगातार कसरत करने वाले हैं. बतौर वोटर अधिवक्ताओं की संख्या सात सौ पचास के करीब है.

इनमें हर साल करीब साढ़े छह सौ वोटर ही मत का प्रयोग करते हैं. तीन सालों बाद चुनाव की घोषणा हुई है. प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – CORONA UPDATE : राज्य के सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद, रात 8 बजे के बाद बंद रहेंगी दुकानें

लेकिन इस बार का चुनाव बेहद दिलचस्प है क्योंकि एसोसिएशन के अध्यक्ष और सचिव पद का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को सिर्फ जातीय समीकरण पर ही भरोसा है. अध्यक्ष पद के चुनाव में सिर्फ दो प्रत्याशी ही पूरे अधिवक्ताओं के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं.

कुछ प्रत्याशी अपने जातीय समीकरण को गोलबंद करने में जुटे हुए हैं तो दूसरे प्रत्याशी पिछले कार्यकाल की उपलब्धि लेकर अधिवक्ताओं के बीच जा रहे हैं. यही हाल सचिव पद के चुनाव के साथ भी है.

बहरहाल, जीत का सेहरा किसके सिर पर सजेगा, यह तो भविष्य के गर्भ में है. लेकिन कड़ी धूप में फिलहाल एक-एक पद के प्रत्याशियों को चुनाव जीतने के लिए पसीना बहाना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें – कोरोना की मार, महाराष्ट्र, पंजाब और दिल्ली के स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थान बंद, जाने अन्य राज्यों का हाल

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: