न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस की शिकायतों पर 6 मई तक फैसला ले चुनाव आयोगः सुप्रीम कोर्ट

329

New Delhi: सुप्रीम कोर्ट ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी चीफ अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस की शिकायतों पर चुनाव आयोग को 6 मई तक फैसला लेने का आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़ी मोदी और अमित शाह के खिलाफ 9 शिकायतों पर चुनाव आयोग फैसला ले. सुप्रीम कोर्ट को दी गयी जानकारी में आयोग ने बताया है कि मोदी और शाह के खिलाफ कांग्रेस की कुल 11 शिकायतों में से 2 पर फैसला लिया जा चुका है.

इसे भी पढ़ें –  सुब्रमण्यम स्वामी बोले, भाजपा की 230 से कम सीटें आयीं, तो मोदी नहीं बन पायेंगे पीएम  

चुनाव आयोग इस मामले पर फैसला लेने को स्वतंत्रः चीफ जस्टिस

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस सांसद की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत पर चुनाव आयोग से जवाब मांगा था. अदालत ने इसके लिए अगली सुनवाई की तारीख गुरुवार तय की थी. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा था कि चुनाव आयोग इस मसले पर फैसला लेने के लिए स्वतंत्र है.

इसे भी पढ़ें – इशरत जहां  मुठभेड़ :  गुजरात पुलिस केअधिकारी रहे वंजारा और अमीन को सीबीआई की अदालत ने आरोप मुक्त किया

सेना के राजनीतिक उपयोग का आरोप

SMILE

कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ सेना के राजनीतिक इस्तेमाल का आरोप लगाया था. इसके अलावा हेट स्पीच की भी शिकायतें की गयी थीं. कांग्रेस ने इन शिकायतों पर फैसला आने में देरी होता देख सुप्रीम कोर्ट का रुख कर लिया था.

इसे भी पढ़ें – बोल नहीं पाती, बस उसकी डबडबायी और पथरायी आंखें पूछती हैं – कब मिलेगा न्याय ?

एक मामले में PM मोदी को क्लीन चिट

मंगलवार को आयोग ने एक मामले में पीएम नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दे दी थी. आयोग ने कहा है कि पीएम मोदी ने आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया. इस मामले पर पिछले कुछ दिनों से काफी सियासी विवाद चल रहा था और मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया था. आखिरकार मंगलवार को चुनाव आयोग ने हाई लेवल मीटिंग के बाद पीएम के खिलाफ शिकायत की जांच की और उन पर लगे आरोपों को खारिज किया.

इसे भी पढ़ें – चुनाव आयोग की निष्पक्षता सवालों के दायरे में उलझती जा रही है

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: