Crime NewsJharkhandLead NewsLohardagaRanchiTOP SLIDER

नक्सलियों के बिछाये गये प्रेशर बम विस्फोट से लोहरदगा में बुजुर्ग की मौत

नक्सली पुलिस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जंगलों में बम छिपाकर रखते हैं

Ranchi  :  झारखंड के लोहरदगा में नक्सलियों द्वारा बिछाए गए प्रेशर बम की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत हो गयी है. ये घटना रविवार की है. नक्सली पुलिस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जंगलों में बम छिपाकर रखते हैं. कई बार ग्रामीण इसकी चपेट में आ गये हैं. एक बार फिर एक बुजुर्ग हीरालाल भगत जंगल में प्रेशर बम की चपेट में आ गये. इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ें :Unlock Ranchi: छूट मिली तो बाजारों में उमड़ने लगी भीड़, लापरवाही पड़ सकती है भारी

पेशरार थाना क्षेत्र की घटना

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार लोहरदगा जिले के पेशरार थाना क्षेत्र के बुलबुल गांव निवासी 60 वर्षीय हीरालाल भगत ग्रामीणों के साथ मछली साग चुनने जंगल में गए हुए थे. इसी दौरान हीरालाल भगत का पैर बम पर पड़ गया. बम पर पैर पड़ने से बम विस्फोट हो गया. इससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें :पूर्व विधायक अरुण मंडल का निधन, भाजपा ने जताया शोक

advt

क्षेत्र में भय का माहौल बना

हीरालाल भगत की मौत के बाद क्षेत्र में भय का माहौल बना हुआ है. उग्रवादियों द्वारा पुलिस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से आए दिन जंगलों में बम लगा दिए जाते हैं. इसकी चपेट में कई बार ग्रामीण भी आ जाते हैं.

घटना की पुष्टि करते हुए पेशरार थाना प्रभारी ऋषि कांत शर्मा ने बताया कि घटना रविवार शाम की है. एक व्यक्ति की मौत बम विस्फोट से होने की सूचना मिली है. उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र होने के कारण पुलिस कल मौके पर नहीं पहुंची थी.

इसे भी पढ़ें :WTC Final 2021: कीवी बल्लेबाजों के बड़े शॉट लगाने के बीच भांगड़ा करने लगे विराट कोहली, देखें वायरल हुआ Video

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: