न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

पलामू: 15 दिन में छिनतई की आठ घटनाएं, अब भाजपा नेता की बहन हुई शिकार

सीसीटीवी में कैद हुई बाईकर्स गैंग की तसवीर

1,289

Palamu:  पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर में इन दिनों बाईकर्स गैंग से लोग भयभीत हैं. इस गैंग का शिकार ज्यादातर महिलाएं हो रही हैं. गले से चेन छीनना या झपट्टा मार कर मोबाइल ले उड़ना, इनके लिए आम बन गया है.

mi banner add

पिछले 15 दिनों में छिनतई की आधा घटनाएं सामने आ चुकी हैं. हालांकि कई अन्य घटनाएं भी हुई हैं, लेकिन सभी मामले पुलिस तक नहीं पहुंच पाये हैं.

इसे भी पढ़ेंः ‘राष्ट्रवादी पार्टी’ की सरकार के मुखिया रघुवर ने पुलवामा के शहीदों के परिजनों को ठगा, घोषणा की, अखबारों में छपे पर नहीं दिया एक माह का वेतन

भाजपा नेता की बहन को बनाया शिकार

ताजा घटना के अनुसार भाजपा के वरिष्ठ नेता परशुराम ओझा की बहन की चैन को लूट कर बाईकर्स गैंग के शातिर अपराधी फर्राटे से भाग निकले. भुक्तभोगी महिला के पति महेन्द्र नाथ पांडेय ने बताया कि मंगलवार की शाम करीब साढ़े छः बजे सुदना के काशीनगर में उनकी पत्नी लीलावती देवी घर के सामने सब्जी खरीदने के लिए निकली थी.

इसी दौरान मोटरसाईकल सवार दो अपराधियों ने झपट्टा मार कर गले की स्वर्ण चेन छीन ली और बैरिया की ओर भाग गये.

चेन की कीमत 45 हजार रूपया है. भाजपा नेता परशुराम ओझा ने बताया कि थाना में घटना सूचना दे दी गयी है. पुलिस गिरोह की पहचान में जुट गयी है.

इसे भी पढ़ेंः बकाया नहीं चुकाने पर एम्सटर्डम में जेट एयरवेज का विमान जब्त

सोमवार की शाम में भी हुई छिनतई

इसी तरह मेदिनीनगर शहर थाना क्षेत्र के व्यस्त मार्ग नवकेतन सिनेमा के सामने शिवमंदिर के निकट सोमवार की शाम 7.30 बजे बेलवाटिका चौक निवासी शांति देवी के गले से सोने की दो चेन झपट्टा मार गिरोह के सदस्य ले उड़े.

इस लूटपाट में शांति देवी के गले पर खरोंच भी आयी. भुक्तभोगी महिला मछली बेच कर वापस अपने घर को लौट रही थी. हालांकि पुलिस का कहना है कि इस संबंध में महिला द्वारा मामला दर्ज नहीं कराया गया है.

गांधी मैदान पथ पर दो दिन पूर्व हुई थी छिनतई

इधर, पलामू एथेलेटिक्स ऐसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सहानी ने बताया कि गांधी मैदान पथ पर स्थित उनके कार्यालय के सामने दो दिन पूर्व शाम के समय बाईकर्स अपराधी एक महिला का गले का चेन छीन कर भाग निकले.

शोर मचाने पर कई दुकानदारों ने पीछा किया, लेकिन बाईकर्स ओझल हो गये.

Related Posts

BOI में घुसे चोर, कैश वोल्ट तोड़ने की कोशिश नाकाम, कुछ सिक्के ले भागे

बैंक के आमाघाटा ब्रांच की घटना, मुख्य दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे चोर, ग्रिल भी तोड़ा

वर्कशॉप कर्मी की मां के साथ हुई लूट

एक अन्य घटना के अनुसार स्थानीय ऑटोमोबाईल कंपनी की वर्कशाप में कार्यरत एक कर्मी की मां की भी गायत्री मंदिर पथ पर चेन लूट ली गयी. वह सड़क पर चिल्लाते रह गयी.

भुक्तभोगी परिवार के कुछ सदस्यों के साथ जेलहाता से गायत्री मंदिर की ओर जा रही थी.

ध्यान नहीं देते पैंथर मोबाइल 

घटना के बाद भुक्तभोगी परिवार की ओर से पुलिस को सीसीटीवी फुटेज के अलावा लुटेरों की तस्वीर भी उपलब्ध करायी गयी है, लेकिन दस से 12 दिन बीत जाने के बाद लुटेरे पुलिस पकड़ से दूर हैं.

गौरतलब है कि इन सभी इलाकों में पीसीआर या पैंथर मोबाईल के जवान घूमते रहते हैं, लेकिन अपराधी इनकी नजरों से बच कर निकल जाते हैं या ये जवान इन लुटेरों से नजर मिलाने में हिचकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः झारखंड में 15 लाख 4 हजार 408 मतदाताओं का अबतक नहीं बन पाया है वोटर आइडी

घटना के बाद नहीं करता कोई मदद

रिपोर्ट तो यहां तक है कि गत शनिवार की शाम स्टेशन रोड पर एक पैदल यात्री का मोबाईल इन अपराधियों ने लूट लिया था. यह घटना होटल ग्लैक्सीइन के निकट हुई. यात्री, हाय-हाय करता रहा, लेकिन कोई मदद को नहीं आया.

24 घंटे में गैंग के सदस्य होंगे गिरफ्तारः थाना प्रभारी

शहर थाना के प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा ने बताया कि श्री ओझा की बहन के साथ हुई छिनतई की रिपोर्ट मिली है.

किन्तु किसी अन्य मामले में शिकायत दर्ज नहीं हुई. उन्होंने बताया कि 24 घंटे में इस गैंग के सदस्य पुलिस की गिरफ्त में होंगे. हमारा अभियान शुरू हो गया है.

इसे भी पढ़ेंः सियासत में तय नहीं की जा सकती सेवानिवृत्ति की उम्र सीमा: सुमित्रा महाजन

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: