DhanbadJharkhand

रोज कटेगी 8 घंटे बिजली, डीवीसी का बकाया 3527.80 करोड़

Dhanbad: छठ के बाद से डीवीसी (दामोदर वैली कार्पोरेशन) रोजाना 8 घंटे बिजली की कटौती करेगा. क्योंकि झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड(जेबीवीएनएल) ने डीवीसी का 3500 करोड़ का बकाया नहीं चुकाया है. जबकि डीवीसी का उसपर पहले से ही बकाया 3527.80 करोड़ रुपये था. जिसका अप्रैल 2018 से अबतक जेबीवीएनएल ने डीवीसी को भुगतान नहीं किया है. सिर्फ जून में 20 करोड़ का भुगतान किया गया था.

इसे भी पढ़ेंःसबसे बड़ी इस्पात निर्माता कंपनी बनेगी टाटा स्टील, 2025 तक बढ़ायेगी 30 मिलियन टन उत्पादन

कई बार पत्र लिखकर दी गयी जानकारी

डीवीसी के चीफ इंजीनियर सी रक्षित ने पत्र के माध्यम से यह सूचना जेबीवीएनएल के अलावा झारखंड के चीफ सेक्रेटरी, वित्त विभाग समेत धनबाद, बोकारो, कोडरमा, गिरिडीह आदि जिलों के उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक को दी है. साथ ही छठ पूजा के बाद से बिजली काटने का निर्णय लिया गया है. पत्र में कहा गया है कि डीवीसी ने जेबीवीएनएल को कई बार पत्र के माध्यम से बकाया राशि की जानकारी देकर भुगतान करने को कहा है. वरिष्ठ पदाधिकारियों के कई बार आश्वासन के बाद भी अब तक भुगतान नहीं किया गया है. गौरतलब है कि डीवीसी ने 29/10/2018 को भी पत्र लिखकर झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड को बकाया राशि के भुगतान के लिए 10 दिनों का समय दिया था.

इसके बावजूद भुगतान नहीं किया गया है. इसके बाद कोई रास्ता न पाकर मजबूरन डीवीसी ने घोषणा की है कि छठ के बाद से रोजाना बिजली की कटौती करेगा. जब तक कि जेबीवीएनएल बकाया राशि के साथ वर्तमान बकाया भी ना चुका दे.

Related Articles

Back to top button