न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

यमुना एक्सप्रेस-वे पर एविएशन फ्यूल बेचते आठ गिरफ्तार, चार टैंकर जब्त

115

Mathura: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में पुलिस ने मथुरा रिफाइनरी से गाजियाबाद स्थित एयरफोर्स हिण्डन बेस कैंप भेजे गए एविएशन टरबाइन फ्यूल (एटीएफ) के टैंकरों से यमुना एक्सप्रेस-वे के एक ढाबे पर विमान ईंधन बेचते हुए आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. हालांकि, इस दौरान इनके तीन साथी रात के अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भागने में सफल रहे. यह मामला गुरुवार रात का है.

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर झारखंड सरकार ने भी छोड़े टैक्स के 2.50 रुपये, दाम में कुल पांच रुपये की आयी कमी

आठ गिरफ्तार, चार टैंकर जब्त

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस वे पर दोस्ताना ढाबे पर बुधवार को मथुरा के तेलशोधक कारखाने से हिण्डन एयरफोर्स बेस कैंप के लिए भेजे गए, एविएशन फ्यूल के चार तेल टैंकर जब्त किए गए. साथ ही चालकों सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया. यह ढाबा नौहझील थाना क्षेत्र के रामनगला व बरौठ गांवों के बीच में स्थित है.

इसे भी पढ़ेंःप्रणव नमन कंपनी ने अच्छी क्वालिटी के कोयले में मिलाने के लिए कटकमसांडी रेलवे कोल साइडिंग में जमा कर रखा है हजारों टन चारकोल (देखें व पढ़ें ग्राउंड रिपोर्ट)

उन्होंने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग रिफाइनरी से विभिन्न स्थानों के लिए भेजा जाने वाला अत्यधिक मंहगी दर वाला पेट्रो ईंधन (एटीएफ), दोस्ताना ढाबे पर लाकर स्थानीय लोगों तथा वहां से गुजरने वाली गाड़ियों के मालिकों को कम दामों में बेच देते हैं. बाद में मिलावट कर उसकी मात्रा पूरी दिखा देते हैं.

गिरफ्तार आरोपियों में अशोक, विजय, शिवम तीनों निवासी बरौठ, हरिओम निवासी रामनगला, बेनीराम निवासी भैंसा, फूला सिंह निवासी गोपालपुरा, भगवान सिंह निवासी धानातेजा सभी जनपद मथुरा व सूर्यमणि निवासी साहबुद्दीनपुर जिला जौनपुर है.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड का जितना विकास होना चाहिये, उतना नहीं हो पाया: मुख्यमंत्री

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: