Crime NewsJharkhandSimdega

पारा शिक्षक हत्याकांड में शूटर समेत आठ आरोपी गिरफ्तार

Ranchi: सिमडेगा पुलिस ने कुरडेग थाना अंतर्गत पारा शिक्षक जेवियर लकडा हत्याकांड की गुत्थी सुलझाते हुए गोली चलाने वाले शूटर सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया है.

सिमडेगा के कुरडेग थाना क्षेत्र के भलमंडा में 15 अप्रैल की रात जेवियर नामक पारा शिक्षक को घर से बाहर बुला के गोली मार दी गई थी. इस हत्याकांड ने पुलिस की नींद उड़ा दी थी. खुद एसपी पूरे मामले की तफ्तीश में जुटे थे. मामले की छानबीन के बाद आखिरकार पुलिस ने इस हत्याकांड का उद्भेदन कर लिया.

पुलिस कप्तान डॉ शम्स तब्रेज ने बताया कि अपराधकर्मियों ने पांच लाख रुपये की मांग करते हुए पारा शिक्षक जेवियर की हत्या पीठ पर गोली मार कर की थी. घटना के बाद भागने के क्रम में अपराधियों की एक चप्पल छूट गया था.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand का नकारा सिस्टम-1: कोरोना जांच के लिए कोबास मशीन खरीदने की फाइल पर महीनों बैठा रहा हेल्थ डिपार्टमेंट

उसी चप्पल के आधार पर पुलिस ने छापामारी करते हुए आठ अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से तीन अपराधी पडोसी राज्य ओडिशा के सुंदरगढ के हैं.

आठों अपराधियों में कुणाल कुजूर, दिलवर प्रधान, हेमन्त कुजूर , सुधीर कुजूर, रोहित किस्पोट्टा, रूपेश प्रधान, दुबराज लकडा और संदीप केरकेट्टा शामिल हैं. पुलिस को इनके पास से एक देसी कट्टा और तीन पिस्तौल, नौ जिंदा कारतूस, मोटरसाइकिल, मोबाइल, पिट्ठू, मास्क आदि बरामद हुए हैं. पुलिस कप्तान ने बताया कि अनुसंधान अभी जारी है.

पुलिस कप्तान ने बताया कि इस अनुसंधान में डीएसपी मुख्यालय, इंस्पेक्टर कुरडेग, इंस्पेक्टर जलडेगा, थाना प्रभारी कुरडेग, थाना प्रभारी सिमडेगा के अहम योगदान है. सभी पुरस्कृत किए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें :कोरोना ने ली एक और अधिकारी की जान, सहायक निदेशक मेघना रूबी कच्छप की मौत

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: