ChaibasaDharm-JyotishJamshedpurJharkhandNEWS

Eid Mubarak: पूरे कोल्‍हान में अकीदत से मनी ईद, एक-दूसरे को गले लगाकर दी बधाई

जमशेदपुर: कोल्‍हान के तीनों ज‍िले पूर्वी स‍िंहभूम, पश्‍च‍िमी स‍िंहभूम एवं सरायकेला-खरसावां में ईद हर्षोल्‍लास के साथ मनी. ईद की नमाज के बाद सबों ने एक-दूसरे के गले लगकर ईद की बधाई दी. मऊभंडार ईदगाह में हजारों की संख्या में जुटे मुस्‍ल‍िम धर्मावलम्बियों ने ईद की नमाज अदा की. घाटशिला की मुस्लिम बस्ती एवं नवाबकोठी के मस्जिदों में भी ईद की नमाज अदा कर एक-दूसरे को मुबारकबाद दी गई. मऊभंडार में पंचायत समिति सदस्य पद के प्रत्याशी विजय पांडेय और मुखिया पद के प्रत्याशी निताई मुंडा ने मुस्लिम धर्मावलम्बियों से मिलकर ईद की मुबारकबाद दी. विजय पांडेय ने कहा कि 30 दिन रोजा रखने के बाद अमन एवं भाईचारे का त्योहार ईद मनाया जाता है. उन्होंने सभी को ईद की मुबारकबाद दी. इस दौरान जामा मस्जिद कमिटी के सदस्यों ने भी सभी को ईद की मुबारकबाद देते हुए अमन-चैन के लिए दुआ मांगी.
चाईबासा में भी रहमत के साए में पढ़ी गई ईद की नमाज


पश्चिमी सिंहभूम जिले में चाईबासा, जगन्नाथपुर, जैंतगढ़ तथा चंपुआ क्षेत्र में ईद का त्‍योहार सौहार्द्रपूर्ण, हर्षोल्‍लास एवं भाईचारगी के साथ मनाया गया. चंपुआ में 6:15 तथा जैंतगढ़ मे 6:30 बजे सुबह ईद की नमाज अदा की गई. जैंतगढ़ के ईदगाह में महिलाओं के लिए भी नमाज पढ़ने के लिए पर्दे का इंतजाम किया गया. जैंतगढ़ में ईद की दो रकत नमाज अदा करने के बाद इमाम मौलाना जाकिरुल्लाह असरी ने अपने खुतबे में कहा कि ईद खुशी मनाने के लिए हैं लेकिन इस्लाम के दायरे में रहकर खुशी मनाना चाहिए. दुनिया महज एक धोखा है, एक तमाशा है. ईद के दिन और ईद के बाद भी गुनाहों बचना चाहिए. गुनाह करके रमजान में की गयी नेकियों को बर्बाद ना करें। हमें वर्ष के बाकी महीनों में भी रमजान में किए गए अभ्यास के मुताबिक जिन्दगी गुजारना चाहिए.
सम्मानित किए गए वैक्सीन मास्टर शम्भू गुप्ता
ईद की नमाज के बाद जैंतगढ़ भांगापुल चौक पर नवयुवकों द्वारा ईद मिलन समारोह का आयोजन किया गया जिसमें सभी समुदाय के लोग शामिल हुए. चौक पर आने- जाने वालों को मुंह मीठा करवाया गया एंव शीतल पेय पिलाया गया. कोविड काल में जैंतगढ़ तथा आसपास के क्षेत्र में टीकाकरण एवं जागरुकता में महत्वपूर्ण भूमिका निभानेवाले समाजसेवी वैक्सीन मास्टर शम्भू गुप्ता को शॉल ओढ़ा कर सम्मानित किया गया. इस अवसर पर जैंतगढ़ जमीअत के सदर जावेद वकार, सचिव हम्माद आलम, पूर्व सदर हबीबुल्लाह उमरी, पूर्व सचिव हसामुल हसन, तनवीर इबादुल्लाह, नेसार हयात, चंपुआ एनएसी के चेयरमैन टीटू साहू, जगन्नाथपुर के शिक्षा प्रसार पदाधिकारी इंद्रदेव कुमार, एएसआई सोमाय टुडू, ग्रामीण मुंडा सत्यनारायण राठौर, अनिल गुप्ता, प्रगति गुप्ता, रवि पोद्दार, भगवानो नायक, नारू नायक, सुशील बेहरा आदि मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- Tanushree Dutta Accident : महाकाल के दर्शन करने जाते दुर्घटना का शिकार हुई यह अभिनेत्री, जमशेदपुर से है खास र‍िश्‍ता

Advt

Related Articles

Back to top button