JharkhandRanchi

घरों में मनेगी ईद, मिलन समारोहों पर रहेगी पुलिस की नजर, राज्य भर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Ranchi: रमजान माह के बीतने को है. सोमवार को ईद का त्योहार है. लेकिन सभी इस बार अपने घरों में ही ईद मानायेंगे. लोगों को घरों में रहकर ही ईद का त्योहार मनाने के लिये झारखंड पुलिस लगातार अपील कर रही है.

साथ ही ईद मिलन समारोहों पर भी पुलिस नजर रखेगी. ईद के मद्देनजर राज्य भर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. पुलिस मुख्यालय के द्वारा लॉकडाउन को लेकर पहले से ही सभी जिला के एसपी को सख्ती बरतने का निर्देश दिया गया है.

इसे भी पढ़ें- #Jharkhand में चौथे कोरोना पीड़ित की मौत, दिल्ली से लौटा था कोडरमा का युवक, झारखंड में मरीजों आंकड़ा पहुंचा 350

advt

लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस व प्रशासन लगातार प्रयासरत

मुस्लिम समुदाय का प्रमुख त्योहार ईद के सोमवार को पड़ने की उम्मीद है. इसमें लोग एक-दूसरे के घर जाकर और गले मिलकर ईद की बधाई देते हैं. वहीं इस त्योहार पर मिलन समारोहों का भी आयोजन किया जाता है. जिसमें बड़ी संख्या में लोग एकत्र होते हैं और आपस में त्योहार की खुशी मनाते हैं.

लेकिन इस बार कोरोना वायरस का संक्रमण न फैले इसकी वजह से पूरे देश में  लॉकडाउन लागू है. इसका पालन कराने के लिए पुलिस व प्रशासन लगातार प्रयासरत है. लॉकडाउन का उल्लंघन न हो इसलिए सभी अधिकारी लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि ईद अपने-अपने घरों में मनाएं और मिलन समारोहों का आयोजन न करें.

वहीं इसके लिये राज्य भर की पुलिस अभी से ही सतर्क भी हो गयी है. पुलिस अधिकारी इसे लेकर सभी मुस्लिम बहुल इलाकों में बैठक आयोजित कर त्योहार शांति पूर्वक मनाने को कह रहे हैं. वहीं सभी क्षेत्रों में विशेष नजर भी रख रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- #Lockdown में मीडिया कंपनियों पर आया संकट, घटा राजस्व, टेलीग्राफ बंद करेगा झारखंड और नॉर्थ ईस्ट से प्रकाशन

adv

डीजीपी की अपील, कहा- घर में ही पढ़ें ईद की नमाज

डीजीपी एमवी राव ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से ईद की नमाज अपने घरों में ही अदा करने की अपील की है. एमवी राव ने ट्वीट करते हुओ ईद की अग्रिम बधाई दी है. साथ ही कहा है कि ईद हमारे पास जो भी है उसे बांटने और दूसरों की देखभाल करने का दिन है.

आपकी इस साल की ईद शानदार हो. मैं आपसे घरों में ही इस खुशी के मौके को मनाने की अपील करता हूं. यह आपको और आपके परिवार को कोविड-19 से बचाता है. दयालु सर्वशक्तिमान मानवता को आशीर्वाद दें.

इसे भी पढ़ें- किसानों की कर्ज माफी का फैसला फाइल से निकलकर बैंकों तक कब पहुंचेगा : सुदेश कुमार महतो

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button