न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

10 वर्षों से रिम्स में बंद है ईईजी, फिर से की जायेगी शुरू : सुपरिंटेंडेंट

21

Ranchi : रिम्स में पिछले 10 सालों से ईईजी की सुविधा नहीं है. इसके कारण किसी भी मरीज को जब डॉक्टर ईईजी कराने की सलाह देते हैं, तो मरीजों को इसके लिए बाहर के जांच केंद्रों के भरोसे रहना पड़ता है. इससे उन्हें पैसे भी अधिक देने पड़ते हैं. समय पर रिपोर्ट नहीं मिलने से परेशानी बढ़ती है, सो अलग. हेल्थ मैप में ईईजी की सुविधा शुरू करने को लेकर रिम्स अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप एवं हेल्थ मैप के पदाधिकारियों ने रैन बसेरा स्थित स्थल का निरीक्षण किया. उसके बाद हेल्थ मैप के पदाधिकारियों के साथ रैन बसेरा के भूतल में स्थित उन कमरों का निरीक्षण किया, जिसे ठेकेदार ने बंद कर रखा था. अधीक्षक ने इन्हीं कमरों को खाली कराकर ईईजी के लिए उपलब्ध कराने का आदेश दिया.

रिम्स में पिछले 10 वर्षों से बंद है ईईजी की सुविधा

रिम्स में 10 वर्ष पूर्व मरीजों की ईईजी जांच हुआ करती थी, लेकिन मशीन के पुराने होने एवं तकनीशियन उपलब्ध नहीं होने के कारण धीरे-धीरे यह जांच रिम्स में बंद हो गयी. रिम्स अधिकारियों की मानें, तो पिछले 10 वर्षों से रिम्स में ईईजी की जांच सुविधा पूरी तरह से बंद है, जिसके कारण मरीजों को बाहर के जांच केंद्रों से ईईजी करानी पड़ती है.

मरीजों को मिलेगी सुविधा

हेल्थ मैप को रैन बसेरा में ईईजी शुरू करने के लिए स्थल उपलब्ध कराने के बाद जल्द ही यह सुविधा रिम्स के मरीजों को मिलनी शुरू हो जायेगी. इससे रिम्स में इलाज करा रहे मरीजों को रियायत दर पर ईईजी जांच की सुविधा मिल सकेगी. यह सुविधा शुरू होने से मरीजों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें- बड़े शहर के अच्छे अस्पताल में कराया जाये लालू का इलाज : सरयू राय

इसे भी पढ़ें- अंधविश्वास में जकड़ा है गांव, भूत के डर से न तो होती है खेती और न बजती है शहनाई

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: