JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

हाई स्कूल शिक्षक नियुक्ति के अभ्यर्थियों ने शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का आवास घेरा

नियुक्ति की मांग को लेकर सड़क पर उतरे अभ्यर्थी

Ranchi:  हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति 2016 इतिहास, नागरिक विषय के सैकड़ों अभ्यर्थी शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के पास सोमवार को न्याय की आस में पहुंचे. इनमें राज्य के गैर-आरक्षित जिले के अभ्यर्थी शामिल हैं. इनमें पलामू, गढ़वा, चतरा, हजारीबाग, गोड्डा, गिरिडीह, कोडरमा, धनबाद, बोकारो और रामगढ़ के अभ्यर्थी सरकार से अपील कर रहे हैं. मंत्री से सकारात्मक परिणाम की आस में उन्होंने उनके डोरंडा स्थित आवास का घेराव भी किया. घेराव कार्यक्रम में शामिल अभ्यर्थियों का कहना है हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति 2016 के मामले में सरकार जल्द से जल्द फैसला ले.

इसे भी पढ़ेंःJharkhand News: मनरेगा में 52 करोड़ की वित्तीय हेराफेरी पर केंद्र सरकार सख्त, राशि वसूली के साथ कार्रवाई का निर्देश

advt

5 परसेंट पर फंसा है पेंच

घेराव कार्यक्रम में शामिल अभ्यर्थियों का कहना है कि कई अन्य सब्जेक्ट के कैंडिडेट की बहाली हो चुकी है. अभी लगभग 5 परसेंट ही बचे हुए हैं जिनका सेलेक्शन नहीं हो पाया है. सब कुछ क्लियर है. इस मसले पर हाईकोर्ट का भी स्पष्ट आदेश है लेकिन फिर भी पूर्व की सरकार में नियुक्ति नहीं हो पाई थी. मौजूदा सरकार हेमंत सोरेन सरकार से मांग है कि हमारी नियुक्ति जल्द से जल्द की जाए. 2 सालों से सैकड़ों अभ्यर्थी बेहतर भविष्य की आस में इधर से उधर  भटक ही रहे हैं. कई लोगों के पास मिलकर फरियाद रखी लेकिन अभी तक नियुक्ति नहीं हो पाई है. इससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है. मानसिक, आर्थिक रूप से भी नुकसान हो रहा है.

इसे भी पढ़ेंःजज हत्याकांड मामला: ऑटो चालक और उसके सहयोगी की आज होगी ब्रेन मैपिंग

कुछ उठाने लगे पगार, कई अब भी बेरोजगार

अभ्यर्थी नीरज राय के मुताबिक शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो से हमारे प्रतिनिधि मिलने की कोशिस में हैं. अब क्या फैसला आएगा, यह देखने वाली बात होगी. हमारे ही बीच के कई सहयोगियों की पूर्व में नियुक्ति हो चुकी है और वे सैलरी पा रहे हैं. पर सरकारी लापरवाही से कई कैंडिडेट अब भी बेरोजगार होकर दर-दर भटक रहे हैं. शिक्षा मंत्री से गुजारिश है कि उन सबों के दर्द को महसूस करते हुए उनकी नियुक्ति संबंधी फ़ाइल को आगे बढ़ाएं और हमें नियुक्ति दें.

विधि विभाग के पास है फाइलःजगरनाथ

हाई स्कूल शिक्षक अभ्यर्थियों को जगरनाथ महतो ने आश्वस्त किया है कि सरकार उनकी मांगों पर नजर बनाये हुए है. सरकार अभ्यर्थियों की परेशानी को समझ रही है. कैंडिडेट के 3 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में शामिल अजय कुमार ने मंत्री से मुलाकात के बाद मीडिया से कहा कि मंत्री ने कहा है कि शिक्षक नियुक्ति संबंधी मसले की फाइल गृह विभाग के पास अभी लंबित है. सरकार इस पर जल्द ही कोई ठोस फैसला ले लेगी.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: