JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

सीएम हेमंत को ईडी का समन: आज दिनभर बैठकों का दौर, कल होगी पेशी

Ranchi: अवैध खनन लीज मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कल ईडी के समक्ष हाजिर होना है. सीएम की ओर से एक दिन पूर्व यानी 16 नवंबर को ईडी के समक्ष पेश होने की इच्छा जाहिर की गई थी, लेकिन ईडी इन्कार कर दिया है. इससे जाहिर है कि अब उन्हें 17 नवंबर को हाजिर होना पड़ेगा. इधर, सीएम के पेश होने के पहले फिर से राजनीतिक पारा गर्म हो रहा है. खासकर सत्तापक्ष के लिए आज का दिन विशेष रहने वाला है. दिन भर बैठकों का दौर चलेगा.

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार दोपहर 12 बज कर 30 मिनट पर झामुमो विधायक दल की बैठक है. इसके बाद शाम 4 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलायी गयी है. देर शाम फिर मुख्यमंत्री आवास पर यूपीए विधायक दल की बैठक रखी गयी है. गौरतलब है कि मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर झामुमो विधयक दल की बैठक हुई और यह तय हुआ कि महागठंबधन के सभी विधायकों को रांची में बुला लिया जाये. इसके बाद ही कांग्रेस विधायक दल की बैठक करने का निर्णय लिया गया.

 

इधर, झामुमो कार्यकर्ता मोरहाबादी मैदान में जुट रहे हैं. बताया जा रहा है कि 16 व 17 नवंबर को बड़ी संख्या में झामुमो कार्यकर्ता मोरहाबादी मैदान में रहेंगे. प्रत्यक्ष तौर पर बताया जा रहा है कि स्थानीय नीति व आरक्षण बढ़ाने का विधेयक पास होने पर कार्यकर्ता हर्ष व्यक्त करने पहुंच रहे हैं. हालांकि, इसके पीछे का कारण यह है कि पार्टी की ओर से ईडी को अपनी ताकत दिखानी है.

Related Articles

Back to top button