JharkhandNEWSRanchiTOP SLIDER

सरयू राय का दावा, सीएम हेमंत के सलाहकार अभिषेक पिंटू को समन करना चाहती है ED

Ranchi: प्रवर्तन निदेशालय (ED) सीएम हेमंत के सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू को समन करना चाहती है. पंकज मिश्रा और पिंटू के बीच बातचीत का विवरण इडी को मिल चुका है. यह दावा विधायक सरयू राय ने ट्विट करके किया है. इसके साथ ही सरयू ने पूर्व सीएम रघुवर दास का नाम लिये बगैर कहा है कि साहेबगंज में पिंटू को साहेबगंज में पत्थर खदान का लीज डबल इंजन सरकार में ही मिला था. उसी सरकार ने विभूति कुमार को भी साहेबगंज में जिला खनन पदाधिकारी बनाया था. ऐसे में कड़ियां जुड़ रहीं हैं.

DMO से हुई पूछताछ का हो खुलासा

अपने एक दूसरे ट्वीट में सरयू राय ने कहा है कि मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा ने इडी को क्या बताया, यह तो इडी जाने. पर मीडिया में चल रही खबरों से साहेबगंज के सब लोग परिचित हैं. ईडी ने चाईबासा के जिला खनन पदाधिकारी से पूर्व में पूछताछ की थी. उसे इसका खुलासा करना चाहिए. यह 2015-21 के बीच हुए कई सौ करोड़ के धन शोधन के भंडाफोड़ का मामला है.

गौरतलब है कि पंकज मिश्रा अभी इडी की गिरफ्त में हैं. उनसे साहेबगंज में अवैध माइनिंग और उसमें भागीदारी के संबंध में पूछताछ जारी है. साहेबगंज के डीएमओ विभूति कुमार के अलावा चाईबासा के डीएमओ से भी इडी ने पूर्व में पूछताछ की थी.

मालूम हो कि आइएएस पूजा सिंघल पर दबिश के बाद सांसद निशिकांत लगातार ट्विट कर यह बताते रहे हैं ईडी ने क्या कार्रवाई की है या ईडी का अगला कदम क्या हो सकता है. सरयू राय के इस ट्विट से जाहिर है कि इस कड़ी में इनका नाम भी जुड़ गया है.

Related Articles

Back to top button