न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एनोस एक्का के एयरपोर्ट रोड स्थित आवास को ED ने किया सीज

638

Ranchi : ईडी की टीम ने गुरुवार सुबह पूर्व मंत्री एनोस एक्का की संपत्ति जप्त कर ली है. साथ ही उनके एयरपोर्ट रोड स्थित आवास को सीज कर दिया. ईडी ने घर के बाहर एक नोटिस भी चिपकाया है. मनी लॉन्ड्रिंग और आय से अधिक संपत्ति मामले में ईडी ने गुरुवार सुबह करीब 8:30 बजे यह कार्रवाई की. वहीं आवाज सीज करते वक्त उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा.

इसे भी पढ़ें- ADG डुंगडुंग उतरे SP महथा के बचाव में, DGP को पत्र लिख कहा वायरल सीडी से पुलिस की हो रही बदनामी, करायें जांच

क्या है मामला

hosp3

पूर्व मंत्री एनोस एक्का के ऊपर आय से अधिक संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग समेत अनेक केस दर्ज हैं. ईडी के अधिकारियों का कहना है कि एनोस एक्का ने अपने प्रभाव के बलबूते पर अपने रिश्तेदारों और पत्नी के नाम पर अकूत संपत्ति अर्जित की है. इसी मामले पर कार्रवाई करते हुए उनके आवास को सीज किया गया है.

इसे भी पढ़ें- प्रधानमंत्री के दावे को गलत साबित कर रहा है सरकार का ही आंकड़ा

एनोस एक्का को मिली है आजीवन कारावास की सजा

बहुचर्चित पारा शिक्षक हत्याकांड में सिमडेगा कोर्ट ने पूर्व मंत्री और विधायक एनोस एक्का को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी .साथ ही विभिन्न धाराओं में कुल एक लाख 65 हजार रुपये का जुर्माना भी उन पर लगाया था. इसी मामले में एक और दोषी धनेश बड़ाईक को भी उम्रकैद की सजा मिली है. साथ ही 25 हजार रुपये का जुर्माना भी सुनाया गया था. जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश नीरज कुमार श्रीवास्तव ने पूर्व मंत्री और उनके सहयोगी को सजा सुनाई थी. एनोस एक्का और धनेश बड़ाईक पर 302/120बी, 364/120बी, 201/120बी, 171एफ/120बी के तहत आर्म्स एक्ट में ये सजा सुनायी गयी है.

इसे भी पढ़ें- लोकमंथन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति, अध्यक्ष मुख्यमंत्री, राज्यपाल अतिथि तक नहीं

इसे भी पढ़ें- ‘इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियन सर्विसेस लिमिटेड’ की तेजी से बिगड़ती वित्तीय स्थिति

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: