Crime NewsRanchi

ईडी ने एनोस एक्का की अटैच की हुई अचल संपत्ति पर फिर लगाया नोटिस

  • पूर्व में लगाये गये नोटिस को असामाजिक तत्वों ने हटा दिया था
  • मेनन एक्का पर भी ईडी कस सकता है शिकंजा

Ranchi : पूर्व मंत्री एनोस एक्का की पूर्व में ईडी द्वारा अटैच की गयी अचल संपत्ति पर ईडी ने एक बार फिर नोटिस का अस्थायी बोर्ड लगाया है. हाल के दिनों में ईडी द्वारा एनोस एक्का की अटैच की गयी इस संपति पर लगाये गये बोर्ड को असामाजिक तत्वों द्वारा हटा दिया गया था. ईडी ने जिन अचल संपत्तियों पर दोबारा नोटिस लगाया है, वे रांची के सदर थाना और ओरमांझी थाना क्षेत्र सहित कई क्षेत्रों में स्थित हैं. ईडी की टीम ने झारखंड, पश्चिम बंगाल सहित कई राज्यों में एनोस एक्का की संपत्ति को अटैच किया है.

ईडी ने एनोस एक्का की अटैच की हुई अचल संपत्ति पर फिर लगाया नोटिस

Catalyst IAS
ram janam hospital

मेनन एक्का पर भी ईडी कस सकता है शिकंजा

The Royal’s
Sanjeevani

ईडी ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में एनोस की संपत्ति जब्त की थी. इसमें कई भू-खंड उनकी पत्नी मेनन एक्का के नाम से भी खरीदे गये हैं. रांची स्थित रिंग रोड के पास करीब 60 एकड़ जमीन मेनन एक्का के नाम से खरीदी गयी थी. इस कारण मेनन एक्का पर भी ईडी शिकंजा कस सकता है.

हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा मिली है एनोस को

एनोस एक्का रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में बंद हैं. उन्हें सिमडेगा के बहुचर्चित पारा टीचर हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा सुनायी गयी है. ईडी ने वर्ष 2010 में एनोस एक्का की संपत्ति जब्त की थी, जिसे एनोस एक्का ने ईडी के अपीलीय प्राधिकरण दिल्ली में चुनौती दी थी. अपीलीय प्राधिकरण ने भी ईडी के पक्ष में अपना फैसला सुनाया था.

इसे भी पढ़ें- बकोरिया कांड और निरसा विधायक को धमकी मामले में सदन में हंगामा, रणधीर सिंह को फटकार

Related Articles

Back to top button