JharkhandLead NewsMain SliderNEWS

IPS प्रिया दुबे के पति के घर ED की रेड, 1.46 करोड़ की प्रोपर्टी अटैच

Ranchi : प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने आईपीएस प्रिया दुबे और उनके पति RPF DIG संतोष कुमार दुबे पर बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने रांची और दिल्ली में 1.46 करोड़ की अचल संपत्ति जब्त की है. ईडी ने संतोष कुमार दुबे, प्रिया दूबे और दूसरे के नाम पर खरीदी गई संपत्ति को जब्त की है.

इसे भी पढ़ें : बिहार के बांका में गैस सिलेंडर ब्लास्ट, 5 बच्चों की दर्दनाक मौत
ईडी ने कार्यवाई करते हुए प्रिया दुबे और उनके पति के अशोक नगर में 30 लाख की जमीन, दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी में 3 कमर्शियल शॉप समेत कई कई सम्पत्ति जब्त की है. ईडी की जांच में यह बात सामने आयी है कि संतोष कुमार दुबे ने अपनी पत्नी प्रिया दुबे और पिता शंकर दयाल दुबे के नाम पर अधिकांश अचल संपत्ति खरीदी है. ईडी फिलहाल और भी कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

RPF डीआईजी संतोष दुबे की प्रोपर्टी अटैच

ED ने झारखंड कैडर की आईपीएस प्रिया दुबे के पति संतोष कुमार दुबे की संपत्ति को अटैच कर लिया है. ईडी ने कार्रवाई करते हुए 1.46 करोड़ की संपत्ति को अटैच किया है. इनमें रांची में तीन फ्लैट और दिल्ली में प्लॉट शामिल है.

प्रिया दुबे वर्तमान में झारखंड पुलिस की आईजी प्रशिक्षण के पद पर हैं. और उनके पति संतोष कुमार दूबे आरपीएफ डीआईजी के पद पर हैं. ईडी ने सीबीआई में प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत दर्ज केस के आधार पर यह कार्रवाई की. इसमें ईडी ने अलग से मनी लाउंड्रिंग के मामले की जांच करते हुए भी कार्रवाई की है.

क्या है पूरा मामला

सीबीआई ने 10 जुलाई 2013 को आरपीएफ के तत्कालीन कमांडेंट संतोष कुमार दुबे और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था. सीबीआई ने प्रिया दुबे और संतोष कुमार दुबे की 1998 से 2013 के बीच अर्जित सैलरी और दूसरे स्रोतों से होने वाली आय की जानकारी जुटायी थी. जांच में पाया गया था कि ज्ञात स्रोत से 1 करोड़ 57 लाख 27 हजार की आय दोनों ने की गई थी, लेकिन उनके पास से 2.65 करोड़ की संपत्ति मिली.

पद पर रहते हुए अपने आय से 1.48 करोड़ अधिक की कमाई की

सीबीआई ने पाया था कि दोनों पदाधिकारियों ने पद पर रहते हुए अपने आय से 1.48 करोड़ अधिक की कमाई है. सीबीआई की जांच में आए तथ्यों के आधार पर सीबीआई ने इस मामले में मनी लाउंड्रिंग की धाराओं के तहत केस दर्ज किया था.

पत्नी और पिता के नाम पर संतोष दुबे ने खरीदारी थी संपत्ति

ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, जांच में यह बात सामने आयी है कि संतोष कुमार दुबे ने अपनी पत्नी प्रिया दुबे और पिता शंकर दयाल दुबे के नाम पर अधिकांश अचल संपत्ति की खरीदी थी.

इसे भी पढ़ें : झारखंड आंदोलनकारियों का मान-सम्मान करो, झारखंड बचाओ कार्यक्रम फरवरी में

Advt

Related Articles

Back to top button