Lead NewsNationalTOP SLIDER

पूर्व IAS अफसर हर्ष मंदर के घर-दफ्तर पर ED का छापा, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

दक्षिणी दिल्ली के तीन परिसरों में हुई तलाशी, हर्ष मंदर और उनकी पत्नी विदेश रवाना हुए

New Delhi : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को मानवाधिकार कार्यकर्ता और रिटायर्ड IAS अधिकारी हर्ष मंदर से जुड़े कैंपसों पर मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में तलाशी ली. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आज ही हर्ष मंदर और उनकी पत्नी विदेश के लिए रवाना हुए हैं. फिलहाल उनके दक्षिणी दिल्ली में स्थित कम से कम तीन परिसरों- अदचीनी, वसंत कुंज और महरौली की तलाशी ली जा रही है.

इसे भी पढ़ें :स्वर्णरेखा-खरकई उफनीं, जमशेदपुर और आदित्यपुर में बाढ़ का खतरा, केंद्रीय जल आयोग ने जारी की चेतावनी

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने दायर की थी एफआईआर

Catalyst IAS
SIP abacus

कहा जा रहा है कि यह ईडी का मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) की एफआईआर पर आधारित है जो फरवरी में दर्ज की गई थी. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के रजिस्ट्रार की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के साथ किशोर न्याय अधिनियम की धारा 75 और 83 (2) के तहत पुलिस शिकायत दर्ज की गई थी.

Sanjeevani
MDLM

इसे भी पढ़ें :बिष्टूपुर रामदास भट्टा में लगे मेगा कैंप में 98 की हुई जांच, 12 का होगा ऑपरेशन

दिल्ली हिंसा मामले के पीड़ितों के साथ मंदर भी एक याचिकाकर्ता हैं

दरअसल मंदर ने कई किताबें लिखी हैं और अन्य सामाजिक गतिविधियों के अलावा, वे सामाजिक न्याय और मानवाधिकारों से संबंधित विषयों पर समाचार पत्र के संपादकीय भी लिखते हैं. दिल्ली हिंसा मामले के पीड़ितों के साथ हर्ष मंदर भी एक याचिकाकर्ता हैं.

इसे भी पढ़ें :JPSC –PT  : पश्चिमी सिंहभूम के 39 केंद्रों पर 9447 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा, DC ने की तैयारियों की समीक्षा 

कहा था, सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा नहीं रहा

उन्होंने बयान दिया था कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा नहीं रहा. फिर भी हम बीजेपी नेताओं के खिलाफ कोर्ट जा रहे हैं. हर्ष मंदर ने अपनी याचिका में भड़काऊ भाषण देने के आरोपी तीनों बीजेपी नेताओं पर कार्रवाई की मांग की थी. आरोप है कि इन भड़काऊ भाषणों ने दिल्ली हिंसा को फैलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

इसे भी पढ़ें :एमजीएम अस्पताल में रोगी से मारपीट का मामला तूल पड़ा, नर्स पर कार्रवाई की मांग

सोनू सूद के घर भी हुई थी छापामारी

मालूम हो कि हर्ष मंदर से पहले महामारी के दौरान सबकी मदद करने वाले एक्टर सोनू सूद के घर भी इडी ने छापेमारी की थी. उनके छह ठिकानों पर भी आयकर विभाग ने छापा मारा है। सूत्रों के अनुसार सूद के जिन छह ठिकानों पर छापा मारा गया है, उनमें उनका कार्यालय भी शामिल है. उनके घर पर आयकर के छापे के बाद इसे राजनीतिक रंग भी दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :सुंदरनगर केड़ो की महिला ने एंबुलेंस में दिया बच्चे को जन्म

Related Articles

Back to top button