National

बैकफुट पर ED, #SharadPawar ने मान ली पुलिस कमिश्नर की गुहार, आज नहीं जायेंगे ईडी ऑफिस

Mumbai: को-ऑपरेटिव बैंक घोटाला मामले में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा केस दर्ज किये जाने के बाद महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच सियासी घमासान मच गया है.

ईडी कार्यालय नहीं जायेंगे पवार

इस बीच शरद पवार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अभी वह ईडी कार्यालय नहीं जायेंगे.

इसे भी पढ़ेंःसुनिये सरकार, 1000 रुपये फॉर्म की फीस पर क्या कह रहे हैं बेरोजगार युवक

हालांकि इससे पहले मुंबई में आज (शुक्रवार को) एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के ऐलान के बाद कि वह बिना किसी समन के शुक्रवार दोपहर दो बजे के करीब ईडी कार्यालय पहुंचेंगे, प्रशासन के लिए चुनौती खड़ी हो गयी थी.

इस क्रम में मुंबई के पुलिस कमिश्नर खुद पवार के आवास पर पहुंचे, जिसके बाद उन्होंने मीडिया के सामने आकर अपना फैसला बदलने की बात कही.

शरद पवार ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, मैं नहीं चाहता हूं कि कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो, इसलिए मैंने ईडी कार्यालय नहीं जाने का फैसला किया है. कहा कि को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले से मेरा कोई लेना-देना नहीं है.

इसे भी पढ़ेंःसरकार के आश्वासन से कितने संतुष्ट हैं पारा टीचर, हमें लिखे…

ईडी इस मामले में सरकार के आदेशों का पालन कर रहा है. सारी विपक्षी पार्टियां मेरे साथ हैं. बता दें कि मुंबई के पुलिस कमिश्नर संजय बार्वे ने पवार के आवास पर पहुंचकर उनसे ईडी ऑफिस न जाने की अपील की थी.

ईडी अभी नहीं करना चाहती पूछताछ

इससे पहले पवार के ऐलान को देखते हुए शहर के 7 थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू करने के साथ ही सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किये गये.

पवार ने कहा था कि वह बिना किसी समन के शुक्रवार दोपहर 2 बजे के करीब ईडी दफ्तर पहुंचेंगे. दूसरी तरफ, ईडी उनसे अभी पूछताछ ही नहीं करना चाहती और उसने पवार से कहा है कि उन्हें ईडी कार्यालय आने की जरूरत नहीं है.

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने शुक्रवार को बताया कि ईडी ने शरद पवार को ई-मेल भेजकर कहा है कि उन्हें आज दफ्तर आने की कोई जरूरत नहीं है. उसे जब जरूरत महसूस होगी तब वह उन्हें तलब करेगी.

इस बीच मुंबई के पुलिस कमिश्नर संजय बर्वे शरद पवार के घर पहुंचे. सूत्रों के अनुसार, को-ऑपरेटिव बैंक में कथित घोटाले और गड़बड़ियों के बाकी सभी आरोपियों से पूछताछ के बाद ही ईडी पवार को तलब करना चाहती है.

इसे भी पढ़ेंः#HoneyTrap: कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल के विवादित बोल-‘RSS के लोग शादी नहीं करते ये हनीट्रैप का कारण’

Advt

Related Articles

Back to top button