JharkhandLead NewsRanchi

पल्स हॉस्पीटल में इलाज कराने वाले मरीजों से जानकारी जुटा रही है ईडी

Ranchi: आय से अधिक संपत्ति के मामले में निलंबित आईएएस पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा अच्छे-अच्छे लोगों को पीछे छोड़ दिया. अभिषेक झा का पल्स हॉस्पीटल करोड़ो की लागत से बना है. मामले की जांच ईडी कर रही है. सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब ईडी कोरोना काल में हॉस्पीटल में ईलाज कराने पहुंचे मरीज और उसके परिजन से संपर्क में है.

ईडी अब पल्स में इलाज कराने वालों से जानकारी ले रही है कि इलाज के दौरान कितना खर्चा आया, पैसे का लेनदेन कैसे किया गया. ईडी इन सब सवाल का जबाब ढूंढ़ रही है. ताकि जांच की तह तक पहुंच सके. गौरतलब हो कि 6 मई को पूजा सिंघल के पल्स हॉस्पीटल सहित अन्य ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की थी. जिसमें कई अहम सुराह मिले थे, इसके बाद दूसरे दिन भी पल्स हॉस्पीटल में ईडी छापेमारी की. जिसमें कई अहम दस्तावेज हाथ लगे. हॉस्पीटल में कई लोगों के निवेश की जानकारी भी ईडी को मिली है.

भूईहरी जमीन पर खड़ा है हॉस्पीटल

SIP abacus

निलंबित खान सचिव पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के बनाए पल्स हॉस्पिटल भूइहरी जमीन पर निर्मित है. मामले में जांच तो हुयी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. अब भुईंहरी जमीन पर बनी पल्स हॉस्पीटल जांच के घेरे में आ गई हैं. दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के आयुक्त डॉ. नितिन मदन कुलकर्णी बड़गाईं सीओ से भुईंहरी भूमि के संबंध में जवाब मांगा गया है. बताते चलें कि इंद्रदेव लाल नामक शख्स ने आयुक्त को आवेदन देकर भुईंहरी जमीन की खरीद-बिक्री व लगान रसीद काटने पर आवेदन दिया था. बरियातू रोड में इस नेचर की भूमि के नियमों की धज्जियां उड़ाई गई हैं. इसमें सीओ व नगर निगम कार्यालय के कई अफसर व कर्मचारी भी जांच की जद में आ सकते हैं.

 

MDLM
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button