न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

2019 के यूनियन चुनाव में जरूर मान्यता प्राप्त करेगी ईसीआरएमसी : पीएस चतुर्वेदी

125

Dhanbad : ईस्ट सेंट्रल रेलवे मेंस कांग्रेस ने रेलवे ऑडिटोरियम में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया. आयोजन में 2019 में होने वाले रेलवे यूनियन चुनाव की तैयारियों का बिगुल बजा दिया है. कार्यक्रम में नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवे मेन के कार्यकर्ताओं को आनेवाले जनमत चुनाव में 35 प्रतिशत  से ज्यादा लाने का लक्ष्‍य बताते हुए ट्रेनिंग दी गयी. एनएफआइआर और ईसीआरएमसी के कार्यकर्ताओं को यूनियन की उपलब्धियों के बारे में बताया गया. ताकि चुनाव में कार्यकर्ता इसके कार्यों का बखान कर वोट के लिये मतदाताओं को प्रभावित कर सकें.

पीएस चतुर्वेदी (जोनल महासचिव, ईसीआरएमसी) ने बताया कि मार्च 2019 में ट्रेड यूनियनों की मान्यता प्राप्त करने का चुनाव होगा. इसमें मान्यता प्राप्त करने के लिए 35 प्रतिशत जनमत की जरूरत होती है. यह जनमत जोनल आधार पर होता है. इसमें कुल 17 जोनल सीट के आधा से अधिक लाने वाली की दिल्ली मुख्यालय में मान्यता होगी. वहींं यूनियन मजदूरों का प्रतिनिधित्व करने के लिए अधिकृत होगी. संगठन को पूरी उम्मीद है कि 35 प्रतिशत से अधिक मत लाकर चुनाव में योग्य होंगे.

इसे भी पढ़ेंःन्यूजविंग ब्रेकिंग: मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी को फिर एक्सटेंशन!

न्यू पेंशन योजना पर हुई चर्चा

इसके अलावा न्यू पेंशन योजना को 2004 के पुराने नियम के अनुरूप करने की बात कही. चतुर्वेदी ने कहा कि रेलवे को भी सेना के साथ तुलना करके एनपीएस के तहत लाइये. यह दोनों ही केंद्र सरकार के अंतर्गत आते हैं. चूंकि आपातकाल में सेना को आवश्यक सामग्री पहुंचाने का कार्य रेलवे ही करता है. इसलिए इसे भी इसके दायरे में लाया जाये.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड के ODF का सच : 24 में मात्र 21 जिले ही हो सके हैं पूरी तरह खुले में शौच से मुक्त

खाली पदों की भरने और रेलवे में निजीकरण बंद करने की मांग

रेलवे में खाली पदों को अविलंब भरने, निजीकरण बंद करने समेत अनेक मांगों को लेकर ईस्ट सेंट्रल रेलवे मेंस कांग्रेस, नेशनल फेडरेशन ऑफ़ इंडियन रेलवेमेन ने रविवार को “कार्यकर्ता सम्मलेन और आम सभा” की. कार्यक्रम का शुभारंभ रेलवे ऑडिटोरियम में मुख्य अतिथि पीएस चतुर्वेदी ने किया. रघुपति राघव राजा राम भजन के साथ महात्मा गांधी की तस्वीर पर माल्यार्पण किया गया.

कार्यक्रम में बीपी सिंह (अध्यक्ष, ईसीआरएमसी कार्यकारणी सदस्य, एनएफआइआर), मिथलेश सिंह, नवीन कुमार राय, एसएन तिवारी, आदि विशिष्ट अतिथि थे. इनका स्वागत ममहासचिव बीके सिंह, बीके महाजन, ओपी शर्मा, बीएम पांडेय, उपाध्यक्ष जगदीश प्रसाद और संगठन सचिव एनके सिन्हा आदि ने किया.

इसे भी पढ़ेंःपाकुड़ः डीसी के बॉडीगार्ड ने चेकिंग के दौरान ड्राइवर को जड़ा थप्पड़, एसपी ने किया सस्पेंड

ब्रांच वन का किया गया चुनाव

इसके मोहम्मद खुर्शीद अध्यक्ष, बीएन साधुखान उपाध्यक्ष, एसके मेहता कार्यकारी अध्यक्ष चुने गये.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: