National

खराब हालत में है अर्थव्यवस्था, ‘कर आतंकवाद’ पर लगाम लगाना जरूरी: स्वामी

Ahmedabad: भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने देश की अर्थव्यवस्था पर चिंता जताई है. शुक्रवार को उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था काफी खराब स्थिति में है और निवेशकों को प्रोत्साहित करने के लिए ‘कर आतंकवाद’ पर लगाम लगायी जानी चाहिए.

इसे भी पढ़ेंःकन्नौज: बस-ट्रक की टक्कर बाद लगी भीषण आग, 20 की मौत, कई घायल

स्वामी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘अर्थव्यवस्था की स्थिति काफी खराब है. सब कुछ नीचे की ओर जा रहा है, यदि ऐसा ही जारी रहा तो बैंकों का कामकाज बंद हो जाएगा, एनबीएफसी बंद हो जाएगा और इसके काफी खराब परिणाम होंगे.’ स्वामी यहां एक कार्यक्रम के इतर बोल रहे थे.

‘देश में कर आतंकवाद पर लगाम लगाने की जरूरत’

उन्होंने कहा, ‘जो उपाय किए जा सकते हैं उनमें पहले आयकर को समाप्त करने की जरूरत है. हमारे देश में कर आतंकवाद पर लगाम लगाने की जरूरत है ताकि लोग निवेश शुरू करें और ‘टैक्समैन’ से डरें नहीं.’

उन्होंने कहा, ‘वर्तमान में हम जिस समस्या का सामना कर रहे हैं, वह है मांग की कमी, हमारे पास अच्छी आपूर्ति है. इसलिए सरकार को नोट छापने और इसे लोगों के हाथों में देने की जरूरत है, जिससे कि मांग बढ़े.’

इसे भी पढ़ेंः#MomemtumJharkhand एक #SCAM कैसे? जानिए

दो सालों के लिए बंद कर दिया जाये जेएनयू

स्वामी ने यह भी कहा कि प्रत्येक विश्वविद्यालय परिसर में पुलिसकर्मी होने चाहिए और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) को दो वर्ष के लिए बंद कर दिया जाना चाहिए, जो हिंसा की हाल की घटना को लेकर खबरों में है.

adv

दिल्ली स्थित जेएनयू में हाल ही में हुई हिंसा के बारे में पूछे जाने पर, स्वामी ने कहा कि छात्रों की सुरक्षा के लिए प्रत्येक विश्वविद्यालय परिसर में अमेरिका की तरह पुलिस की उपस्थिति होनी चाहिए.

साथ ही कहा कि जेएनयू जैसे विश्वविद्यालयों में केवल पुलिस ही नहीं बल्कि सीआरपीएफ और बीएसएफ भी होनी चाहिए.

विवादास्पद बयान देने के लिए जाने जाने वाले स्वामी ने कहा जेएनयू को दो वर्ष के लिए बंद कर दिया जाना चाहिए और उसके अच्छे छात्रों को दिल्ली विश्वविद्यालय जैसे अन्य विश्वविद्यालयों में स्थानांतरित कर दिया जाना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंःआज से दो दिनों के प. बंगाल दौरे पर पीएम मोदी, ममता बनर्जी के साथ मंच साझा करने की संभावना

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: