Bihar

औरंगाबाद के तत्कालीन SDPO अनूप कुमार के ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई की रेड

Patna : आर्थिक अपराध इकाई की टीम द्वारा औरंगाबाद के तत्कालीन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनूप कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की गई है. उन पर अवैध रूप से बालू खनन के मामले में संपति अर्जित करने का आरोप है.

इसे भी पढ़ें : ई-श्रम कार्ड बनवाकर ना करें कामगारों की हकमारी, उनकी मदद करें

पटना के भूतनाथ रोड कंकड़बाग स्थित आवास,  गया के नूतन नगर स्थित पैतृक आवास और रांची के लव कुश अपार्टमेंट में आर्थिक अपराधी इकाई की रेड चल रही है. दरअसल अवैध बालू उत्खनन और गैर कानूनी व्यापार के संबंध में आर्थिक अपराध इकाई पटना की विशेष टीम द्वारा अवैध बालू उत्खनन की कार्यशैली, संदिग्धों, बिचौलियों, और राज्य और जिला स्तरीय पदाधिकारी, कर्मियों की भूमिका का सत्यापन और सूचना संकलन किया जा रहा है. इसी क्रम में इनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने की सूचना प्राप्त हुई है. जिसके बाद आर्थिक अपराध इकाई द्वारा औरंगाबाद सदर के तत्कालीन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनूप कुमार के खिलाफ जांच की गई. जहां सत्यापन के क्रम में ज्ञात स्रोत से अधिक परिसंपत्ति अर्जित किए जाने की तथ्य की पुष्टि हुई.

आय से अधिक संपत्ति के आरोप में आर्थिक अपराध थाना कांड संख्या 29/2021 दर्ज किया गया और न्यायालय से तलाशी के लिए पत्र प्राप्त कर आर्थिक अपराध इकाई पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में टीम गठित की गई. जिसके बाद उक्त टीम द्वारा अनूप कुमार के आवास पर छापेमारी की जा रही है.

इसे भी पढ़ें : दुनिया के 77 देशों तक पहुंचा कोरोना ओमिक्रोन वैरिएंट, भारत में पीड़ितों की संख्या 56

Related Articles

Back to top button