JamtaraJharkhand

नाला में कोयला तस्करों के साथ ईसीएल के सुरक्षा जवानों की झड़प, 7 सुरक्षा जवान घायल, एक गन भी छीना

♦ईसीएल के सुरक्षा इंचार्ज ने नाला थाना में दिया आवेदन, पुलिस जुटी एफआइआर की तैयारी में

Jamtara : जिले के नाला थाना क्षेत्र में अवैध कोयला तस्करी जोरों पर हो रही है. क्षेत्र के ईसीएल के बंद पड़े खदानों से अवैध उत्खनन की सूचना पर जब इसीएल के सुरक्षा जवान छापामारी में पहुंचे तो उनके साथ पत्थर बाजी व धक्कामुक्की भी की गयी. असामाजिक तत्वों ने पत्थरबाजी कर ईसीएल के सात सुरक्षा जवानों को घायल कर दिया. घटना बीती रात की बतायी जा रही है. साथ ही असामाजिक तत्वों ने सुरक्षा जवानों से एक बैरल गन भी छीन लिया है.

बता दें कि बीते शुक्रवार ईसीएल के सांकतोड़िया (बंगाल) के सिक्योरिटी जवान रात में औचक छापेमारी के उद्देश्य से उस क्षेत्र में पहुंचे थे. पुलिसवालों को देखते ही वहां आसपास के लोगों के बीच झड़प हुई. कुछ कहासुनी के बाद माहौल बिगड़ गया व पत्थरबाजी आरंभ हो गया. जिसमें कई कर्मी घायल हो गये. मामले की गंभीरता को देख ईसीएल वालों ने नाला थाना को सूचना दी. इस घटना की सूचना मिलते ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार झा, पुलिस निरीक्षक मनोज कुमार, थाना प्रभारी अजीत कुमार पूरी टीम के साथ रात करीब साढ़े ग्यारह बजे रात को घटनास्थल पर पहुंचे. रात के अंधेरे में छापेमारी के दौरान पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. इस संबंध में सांकतोड़िया के सिक्योरिटी हेड मुकेश कुमार द्वारा नाला थाना में आवेदन देकर कानूनी करवाई की मांग की गयी है.

इसे भी पढ़ें – अतिक्रमण रोकने के लिए 24 घंटे अभियान के साथ RMC करेगा 36 नये इंफोर्समेंट अफसरों की बहाली

ये सिक्योरिटी जवान हैं घायल

बंद पड़े ईसीएल में अवैध कोयला उत्खनन को रोकने गये 7 जवानों को घायल कर दिया गया. जिसमें सादुल हुसैन, सुरेश सिंह, चंद्रशेखर पाशी, सेख मुजेउर रहमान, तुफान राय, पियुस सिंह, मुकेश कुमार शामिल हैं. इन लोगों का इलाज नाला सीएचसी में किया गया है.

इसे भी पढ़ें – डेढ़ माह पहले दफनाये गये नाबालिग लड़की के शव को कब्र से निकाला गया, जानिए क्यों

तीन लोग मौके से गिरफ्तार

पुलिस ने बीती रात छापामारी कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. घटनास्थल से वाहन से भागने में लोग सफल रहे. जिसमें से तीन वाहन चालक को पकड़ कर पुलिस को सुपुर्द किया गया. नाला पुलिस ने घटनास्थल से सिक्योरिटी जवानों के चार क्षतिग्रस्त वाहनों को थाना लाया है. बताया जाता है कि मौके से एक बेरल गन भी गायब है. जिसकी खोजबीन की जा रही है.

ईसीएल के सुरक्षा इंचार्ज मुकेश कुमार ने कहा कि बीती रात 10 बजे नाला के कसता में कोयला लोडेड ट्रक को जब्त करने पहुंचे थे तभी तस्करों ने पत्थर व डंडे से हमला कर दिया, जिसमें 7 सुरक्षा जवान घायल हो गये. तुरंत एसपी को सूचना दी गयी. एक से डेढ़ घंटे में पुलिस पहुंची. भीड़ ने पुलिस व उनकी टीम को भगा दिया और गाड़ी को निकाल ले गये. उनके वाहनों को क्षतिग्रस्त कर एक गन भी छीन ले गये.

इस संबंध में जब एसपी के नंबर पर संपर्क साधा गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया. मामले को लेकर नाला क्षेत्र में माहौल गरम है.

इसे भी पढ़ें – NH के सिक्सलेन के लिए दी जमीन का मुआवजा मांगने पर अधिकारी ने पीटा, विरोध में तोड़फोड़, काम रुका

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: