न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

“कोई पैसा दे तो ले लो, लेकिन वोट उसे मत दो” वाले बयान पर फंस सकते हैं रघुवर दास, चुनाव आयोग ले सकता है संज्ञान

2,952
  • विपक्ष का काम आसान कर रहे हैं सीएमः डॉ. अजय कुमार
  • पैसा बाबूलाल के पास तो है नहीं,  इसलिए जनता सीएम के इस बयान को भूले नहीं : बाबूलाल

Akshay Kumar Jha

Ranchi: हिंदी दैनिक अखबार प्रभात खबर के पहले पन्ने पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि चुनाव का समय आ रहा है. ऐसे में बिल में छिपे नेता अब मेंढक की तरह निकल कर टर्र-टर्र करेंगे. वो आपको वोट देने के लिए प्रलोभन देंगे. ऐसे लोगों से पैसा ले लेना है, लेकिन इन्हें वोट नहीं देना है. आपको जो यह पैसे दें, यह इनके लूट का माल है. इसलिए जितना ज्यादा हो इनसे पैसा ले लें.

सीएम रविवार को हरमू मैदान में आयोजित शहरी समृद्धि उत्सव सह लाभुक सम्मेलन में लाभुकों और मीडिया के सामने यह बात रख रहे थे. इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारे में काफी खुशफुसाहट है. क्योंकि ऐसे बयानों को विवादित बयानों की श्रेणी में रखा जाता है. इससे पहले भी ऐसे बयान देने पर चुनाव आयोग ने नेताओं पर कार्रवाई की है. जितनी भी कार्रवाई भी हुई है, वो सीएम के कद के नेता हैं.

अखिलेश, केजरीवाल और पर्रिकर को थमाया है चुनाव आयोग ने नोटिस

गोवा में चुनाव के दौरान अरविंद केजरीवाल और मनोहर पर्रिकर ने भी ठीक ऐसा ही बयान दिया था. जिसके बाद चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए दोनों को नोटिस दिया था. वहीं यूपी चुनाव के दौरान भदोही में एक जनसभा को संबोधित करते हुए तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ऐसा ही बयान दिया था. अखिलेश यादव को भी ऐसा बयान देने के लिए चुनाव आयोग ने नोटिस थमाया था.

तीनों सीएम कद के नेताओं को चुनाव आयोग को बकायदा नोटिस का जवाब देना पड़ा था. अब झारखंड के मुख्यमंत्री ने भी ठीक वैसा ही विवादित बयान दिया है. देखने वाली बात होगी कि चुनाव आयोग मामले को लेकर कैसे रिएक्ट करता है.

पूरे मामले को देखने और समझने के बाद ही आयोग कदम उठाएगाः एल खयांग्ते

न्यूज विंग ने इस मामले पर चुनाव आयोग के चीफ इलेक्शन अफसर एल खयांग्ते से बात की. उन्होंने कहा कि अभी मामला संज्ञान में नहीं आया है. आपके द्वारा यह बात बतायी जा रही है. अखबार में छपी खबर को पहले पढ़ूंगा और दूसरे मामले में कैसे आयोग ने क्या कार्रवाई की उसे देखूंगा. इतना करने के बाद ही आयोग की तरफ से कुछ कह पाऊंगा.

सीएम विपक्ष का काम आसान कर रहे हैः डॉ अजय कुमार

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने मामले पर न्यूज विंग को कहा कि सीएम साहब एकदम सही कर रहे हैं. कहा कि रघुवर दास अपने मन की बात कर रहे हैं. सभी जानते हैं कि पैसा सिर्फ बीजेपी वालों के पास है. ऐसे में चुनाव में पैसा भी बीजेपी वाले ही बांटेंगे. सीएम साहब हमारा काम आसान कर रहे हैं. दरअसल वो कहना चाह रहे हैं कि बीजेपी से पैसा जरूर लो, लेकिन वोट बीजेपी को मत दो. बाकी चुनाव आयोग को इस बात पर जरूर संज्ञान लेना चाहिए.

बाबूलाल के पास तो पैसा है नहीं, इसलिए जनता इस बात को जरूर याद रखेः बाबूलाल मरांडी

झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इस मामले पर कहा कि बीजेपी वाले कब-क्या बोल दे उसका कोई भरोसा नहीं है. आधार कार्ड, जीएसटी, नोटबंदी जैसे तमाम मुद्दे पर रोज ही उनके बयान बदलते हैं. जो सीएम साहब ने कही है वो उन्हीं के लिए कल महंगा साबित होने जा रहा है. आने वाले चुनाव में पैसा बांटने वाला कौन है. इतना तो मैं जानता हूं कि बाबूलाल मरांडी के पास पैसा नहीं है. चुनानी चंदे की बात करें तो क्रांगेस की भी हालत खास्ता है. अगर कोई पैसा बांटेगा तो वो है बीजेपी. ऐसे में सीएम का यह बयान उनके लिए अभिशाप साबित होने वाला है. मेरी जनता से अपील है कि सीएम के इस बात को ध्यान में रखे. जो पैसा दे उसे वोट ना दें.

इसे भी पढ़ेंः बिजली वितरण कंपनी का हाल : 8.71 करोड़ कंस्लटेंसी देने के बाद भी 600 करोड़ का घाटा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: