ELECTION SPECIALNationalTOP SLIDERWest Bengal

ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर EC ने लगाया बैन, हिंदू-मुस्लिम बयान पर कार्रवाई

New Delhi: चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बड़ा झटका दिया है. आयोज ने ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है. अब ममता बनर्जी 24 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर पाएगी. चुनाव आयोग ने TMC प्रमुख ममता बनर्जी पर 12 अप्रैल की रात 8 बजे से 13 अप्रैल की रात 8 बजे तक किसी भी तरह से प्रचार करने पर 24 घंटे का प्रतिबंध लगाया है.

चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को उनके एक बयान के लिए नोटिस भेजा था. ममता बनर्जी को हुगली में चुनाव रैली के दौरान कथित तौर पर सांप्रदायिक आधार पर मतदाताओं से अपील करने के लिए नोटिस जारी किया गया था.

नोटिस में कहा गया कि चुनाव आयोग को भाजपा के प्रतिनिधिमंडल से शिकायत मिली है, जिसमें आरोप लगाया है कि 3 अप्रैल को बनर्जी ने हुगली में ताराकेश्वर की चुनाव रैली के दौरान मुस्लिम मतदाताओं से अपील की है कि उनका वोट विभिन्न दलों में न बंटने दें.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें :सांसद संजय सेठ ने राज्य सरकार को लिया आड़े हाथ, कहा खाली बेड की झूठी सूचना देकर जनता को गुमराह कर रही है सरकार

The Royal’s
Sanjeevani

चुनाव आयोग ने पाया है कि उनका भाषण जन प्रतिनिधित्व कानून और आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन करता है.आपको बता दें कि चुनाव आयोग से एक और बड़ी हलचल सामने आ रही है.

जहां निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा का देश का अगला मुख्य निर्वाचन आयुक्त बनना तय हो गया है. सबसे वरिष्ठ आयुक्त को मुख्य निर्वाचन आयुक्त नियुक्त करने की परंपरा के अनुरूप माना जा रहा है. सरकार ने ‘निर्वाचन सदन’ में शीर्ष पद के लिये उनके नाम को स्वीकृति दे दी है.

इसे भी पढ़ें :कोडरमा में 125 कोरोना के नए मामले, हजारीबाग में उपायुक्त ने की पीसी

Related Articles

Back to top button