JharkhandRanchi

पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके, कोई नुकसान नहीं

Ranchi :  रविवार की सुबह  पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप सुबह करीब 10.39 बजे आया. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.8 मापा गया. भूकंप से राज्य में किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है.

जानकारी के अनुसार, गिरिडीह, दुमका, धनबाद और जामताड़ा में भी भूकंप का झटके महसूस किए गए. वहीं बंगाल में बांकुरा के अलावा आसनसोल पुरुलिया, दुर्गापुर और बर्दवान में भी असर रहा. वहीं बिहार के बांका के कुछ क्षेत्रों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए.

इसे भी पढ़ें – जिस महतो वोट बैंक पर था जगरनाथ को भरोसा, उसी ने किया किनारा, कांग्रेसियों का प्यार तो मिला पर वोट…

 भूकंप का केंद्र नेपाल में था

जानकारी के अनुसार, भागलपुर, बांका,मधेपुरा गिरिडीह, दुमका, धनबाद और जामताड़ा समेत कई जिलों में रविवार की सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गए. भूकंप का झटका महसूस होते ही लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल गए. कुछ लोग तो जर से इधर-उधर भागने लगे.

भूकंप का केंद्र नेपाल में था. इससे पहले भी शनिवार को नेपाल के रामेछाप में भूकंप के झटके महसूस किए गए. जिससे रविवार को भूकंप का झटका महसूस होते ही कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल रहा.

हालांकि  किसी तरह की जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. इससे पहले निकोबार द्वीप समूह में सुबह 7:49 बजे 4.5 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप के झटके कुछ देर तक महसूस किये गये. इन भूकंप के झटकों में अभी तक किसी प्रकार की हानि का खबर नहीं है.

इसे भी पढ़ें – धनबाद के कोचिंग सेंटर कितने सुरक्षित- अभिभावकों को सताने लगी है बच्चों की चिंता

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close