न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

ई विद्या वाहिनीः दो शैक्षणिक सत्र का काम नहीं हुआ पूरा, वेतन रोकने का आदेश

301

Ranchi: ई विद्या वाहिनी के अंतर्गत दो शैक्षणिक सत्र का काम पूरा नहीं होने के कारण संबंधित कर्मचारियों का वेतन रोक देने का निर्देश दिया गया है. राज्य परियोजना निदेशक ने छह जिलों के जिला शिक्षा अधीक्षक को पत्र लिख कर संबंधित कर्मचारियों और अधिकारियों के वेतन, मानदेय स्थगित करने के आदेश दिये हैं. पत्र में लिखा है कि जिले में दो सत्र 2016-17 और 2017-18 के कामों को पूरा करने की प्रगति संतोषजनक नहीं है. साथ ही कहा है कि इन जिलों में प्रखंड की स्थिति बहुत खराब है और कार्य शिथिल है.

इसे भी पढ़ें – मोदी के बायोपिक की सार्वजनिक स्क्रीनिंग एक खास पार्टी को पहुंचायेगी फायदा : चुनाव आयोग

एसडी-एमआइएस अद्यतीकरण का काम नहीं हुआ है पूरा

ई विद्या वाहिनी अंतर्गत शैक्षणिक सत्र 2017-18 और 2018-19 के एसडी-एमआइएस अद्यतीकरण के काम को 30 मार्च तक अनिवार्य रूप से पूरे कर लेने के आदेश दिये गये थे. 8 फरवरी को राज्य परियोजना निदेशक ने काम पूरा कर लेने के आदेश जारी किये थे. अब एडीपीओ, एसीपी, एमआइएस इंचार्ज, बीपीओ और संबंधित अकाउंटेंट और कंप्यूटर ऑपरेटर के वेतन और मानदेय काम पूरा नहीं होने तक स्थगित करने के आदेश जारी किये गये हैं.

इसे भी पढ़ें – सीजेआई यौन उत्पीड़न केस : 250 से अधिक महिलाओं ने कहा, SC ने विशाखा गाइडलाइन का उल्लंघन किया, स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच हो

छह जिलों में नहीं हुआ है काम पूरा

एसडी-एमआइएस अद्यतीकरण का काम छह जिलों में पूरा नहीं हुआ है. पलामू, हजारीबाग, गिरिडीह, रांची, साहेबगंज और लातेहार में अभी तक एसडी एमआइएस अद्यतीकरण का काम 95 प्रतिशत भी पूरा नहीं हो सका है. इस काम को 30 मार्च तक किसी भी हाल में पूरा कर लिया जाना था.

इसे भी पढ़ें – मनीष रंजन ने नोडल अफसरों से कहा,  मतदाताओं को शिक्षित करें, वोट डालने के लिए प्रेरित करें

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: