Education & CareerJharkhandLead NewsNEWS

ई-कल्याण स्कॉलरशिप का पोर्टल बंद, बीएड की पढ़ाई कर रहे छात्रों की छात्रवृति पर संकट

Ranchi: झारखंड सरकार की ओर से दी जानेवाली ई-कल्याण स्कॉलरशिप से बड़ी संख्या में छात्र वंचित हो गए हैं. खासकर बीएड के सत्र 2020-2022 में जिन विद्यार्थियों ने नामांकन कराया है, उनकी परेशानी बढ़ गई है.  इन सभी ने सरकार के जेसीईसीई पोर्टल के माध्यम से नामांकन कराया. इनमें से अधिकतर विद्यार्थी अल्पसंख्यक वर्ग से हैं. कोरोना संकट के कारण अपनी आर्थिक स्थिति बताते हुए छात्रों ने कहा कि अगर उन्हें छात्रवृत्ति नहीं मिल पाती है, तो आगे की पढ़ाई छोड़नी भी पड़ सकती है.

इसे भी पढ़ें: झारखंड में कोरोना के 4738 नये संक्रमित मिले, 115 मरीजों की मौत

advt

ये आगे कि पढ़ाई के लिए पूरी तरह छात्रवृत्ति पर निर्भर हैं. लेकिन, इनके नामांकन से पूर्व ही झारखंड सरकार की ओर से दी जानेवाली ई-कल्याण स्कॉलरशिप का पोर्टल बंद किया जा चुका है. अब उनके सामने आगे की पढ़ाई जारी रखने के लिए समस्या खड़ी हो गई है.

इसे भी पढ़ें: Bengal Assembly Election Results : BJP के दिग्गज नेता बाबुल सुप्रियो 50 हजार वोटों से हारे, जानिए कौन कहां से जीता

मालूम हो कि ई-कल्याण का पोर्टल 10 फरवरी को ही बंद कर दिया गया था. इस संबंध में अल्पसंख्यक वर्ग के छात्रों ने कल्याण विभाग में अपनी समस्या के समाधान के लिए आवेदन भी दिया. लेकिन, अब तक कोई निष्कर्ष नही निकल सका.

पिछले दिनों कई छात्र संगठनों ने भी इस मुद्दे को उठाते हुए सरकार से ई-कल्याण पोर्टल दोबारा खोलने की मांग की थी.

इसे भी पढ़ें: होटल के मालिक टुनटुन ने विक्रम को मारी गोली, मौत

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: