JharkhandRanchiTOP SLIDER

भुगतान के बावजूद डीवीसी कर रहा बिजली कटौती, 7 जिलों में 8 घंटे तक कट रही बिजली

तीन जनवरी से 50 प्रतिशत बिजली कटौती का दिया है अल्टीमेटम

Ranchi : डीवीसी की ओर से राज्य के सात जिलों में बिजली कटौती जारी है. 28 दिसंबर से डीवीसी की ओर से 40 प्रतिशत बिजली कटौती की जा रही है. इन जिलों में लगभग आठ घंटे तक बिजली कट रही है.

Advt

डीवीसी की ओर से सात जिलों में छह सौ मेगावाट बिजली आपूर्ति की जाती है. ऐसे में अब 240 मेगावाट बिजली कटौती की जा रही है. 40 प्रतिशत कटौती 3 जनवरी तक जारी रहेगी.

4 से 10 जनवरी तक डीवीसी 50 प्रतिशत बिजली कटौती करेगा. डीवीसी यह कटौती बकाया भुगतान के लिए कर रहा है. ऐसे में अगर 3 जनवरी के पहले तक डीवीसी को जेबीवीएनएल भुगतान नहीं करती है तो 12 घंटे तक बिजली कटौती होगी.

डीवीसी के पीआरओ अभय भयंकर ने बताया कि डीवीसी की ओर से जारी पत्र के मुताबिक बिजली कटौती जारी है. जेबीवीएनएल की ओर से जो भुगतान किया गया है उससे डीवीसी मुख्यायल संतुष्ट नहीं है. बता दें जेबीवीएनएल की ओर से 50 करोड़ भुगतान किया गया है. डीवीसी यह कटौती 20 दिसंबर से कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : शाम में दूध लाने गयी युवती को अगवा कर युवक ले गया जंगल, रातभर किया दुष्कर्म, हत्या का भी किया प्रयास

जुलाई से जारी है पत्राचार

जुलाई में डीवीसी की ओर से लगभग पांच हजार करोड़ रुपये बकाया भुगतान करने के लिए जेबीवीएनएल को नोटिस दिया गया. अलग-अलग तारीख और वार्ता के बाद डीवीसी की ओर से 13 दिसंबर तक का समय दिया गया. जिसके बाद इसे 20 दिसंबर किया गया.

जेबीवीएनएल की ओर से बार-बार कहा गया कि बिजली कटौती की स्थिति नहीं आयेगी. यह भी कहा गया था कि जेबीवीएनएल की ओर से बकाया भुगतान कर दिया जायेगा. इन सबके बीच डीवीसी ने कटौती शुरू कर दी.

इसके पहले मार्च में भी जेबीवीएनएल और डीवीसी के बीच भुगतान के लिए उच्च स्तरीय वार्ता हुई थी. जिसमें हर महीने भुगतान पर सहमति बनी थी. लेकिन जेबीवीएनएल ने भुगतान नहीं किया. वहीं अक्टूबर महीने में फिर से उच्च स्तरीय वार्ता हुई थी.

जिसके बाद केंद्र सरकार ने 14 सौ करोड़ राज्य सरकार के फंड से काटा लिया था. डीवीसी की ओर से गिरिडीह, बोकारो, धनबाद, रामगढ़, चतरा, कोडरमा, देवघर में बिजली आपूर्ति की जाती है.

इसे भी पढ़ें : राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए झारखंड की 35 पंचायतों ने ठोंका दावा, जानिये, कौन-कौन सी पंचायतों में है होड़

Advt

Related Articles

Back to top button