न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राजकीय शोक के दौरान विधायक बबीता देवी ने प्रखंड कार्यालय परिसर में किया शिलान्यास

बीडीओ को नहीं है पता राज्‍ाकीय शोक भी है, एसडीएम ने कहा : पता करता हूं कहां चुक हुई है

1,943

Gomia : 16 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हुआ. निधन होते के साथ पूरा देश शोक में डूब गया. राज्य सरकार की तरफ से सात दिनों का राजकीय शोक और एक दिन के अवकाश की घोषणा की गयी. सीएम रघुवर दास ने ट्विट कर भी इस बात की जानकारी दी. किसी भी राज्य में राजकीय शोक के दौरान तिरंगा को झुका दिया जाता है. राज्य में किसी भी तरह के सरकारी आयोजन की मनाही होती है. उद्घाटन और शिलान्यस नहीं किए जाने का प्रावधान है. किसी तरह का सरकारी सम्मेलन और सभी की भी मनाही होती है. लेकिन इस बात की फिक्र गोमिया विधायक बबीता देवी को नहीं है.

इसे भी पढ़ें – सकलदेव सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी रामाधीर सिंह हुए बरी

शिलान्‍यास का शिला पटटा
hosp3

गोमिया प्रखंड कार्यालय परिसर में किया शिलान्यास

राजकीय शोक घोषित होने के एक दिन के बाद ही विधायक बबीता देवी ने राजकीय शोक की परवाह ना करते हुए गोमिया के प्रखंड कार्यालय के परिसर में शिलान्यास का कार्यक्रम किया. शनिवार को बबीता देवी ने प्रखंड कार्यालय के परिसर के अंदर सरकारी पैसे से बनने वाले विवाह मंडप का शिलान्यास किया. इस बात की जानकारी गोमिया प्रखंड कार्यालय के सभी कर्मियों को थी. लेकिन किसी ने इस बात का विरोध नहीं किया. विधायक बबीता देवी अपने कार्यकर्ताओं के साथ गोमिया प्रखंड कार्य़ालय करीब 2.30 बजे पहुंची. तीन बजे उन्होंने विवाह मंडप का शिलान्यास किया.

सरकार की तरफ से जारी आदेश की प्रति

मुझे इस बात की जानकारी नहीं हैः बीडीओ

गोमिया प्रखंड विकास पदाधिकारी ने न्यूज विंग को बताया कि वो शनिवार की सुबह से ही जिला कार्यालय में है. वो यहां किसी बैठक में हिस्सा लेने आए थे. गोमिया प्रखंड कार्यालय परसिर में क्या हुआ है, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि राजकीय शोक घोषित होने के बाद शिलान्यास किया जाना है कि नहीं इस बात की जानकारी भी उन्हें नहीं है. वो इस बारे पता जरूर करेंगे.

इसे भी पढ़ें – 6th JPSC : PT पास 17317 छात्रों की बढ़ी परेशानी, आयोग को चाहिए ऑफलाइन कास्ट सर्टिफिकेट, जो सरकार देती…

ऐसा होना नहीं चाहिए, मैं पता करता हूं : एसडीएम

इस मामले पर बेरमो एसडीएम प्रेम रंजन ने न्यूज विंग को बताया कि राजकीय शोक के दौरान ऐसा होना तो नहीं चाहिए. मुझे इस बात की जानकारी नहीं है. मैं प्रखंड कार्यालय से पता करने की कोशिश करता हूं कि ऐसा क्यों हुआ है और किसके निर्देश पर हुआ है.

विधायक नहीं बीडीओ है जिम्मेदार : सुप्रियो भट्टाचार्य

जेएमएम के केंद्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने न्यूज विंग से कहा कि मैं फिलहाल दिल्ली में हूं. लेकिन अगर ऐसा कुछ हुआ है तो इसमें विधायक की कोई गलती नहीं है. इसके लिए सीधे तौर पर बीडीओ जिम्मेदार है. अगर यह सरकारी कार्यक्रम है तो बीडीओ से पूछताछ होनी चाहिए.

इनके नेता का असली चेहरा यही हैः प्रतुल शाहदेव

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने इस मामले पर न्यूज विंग से कहा कि जेएमएम का असली चेहरा यही है. इनके नेता हेमंत सोरेन बाजपेयी जी की शोकसभा में शामिल होने के लिए दिल्ली जाते हैं और इनके विधायक राजकीय शोक के दौरान शिलान्यास का काम करती हैं. यह काम निश्चित रूप से निंदनीय है. इससे पता चलता है कि जेएमएम के विधायकों के दिल में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के लिए कितना सम्मान है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: