West Bengal

दुर्गापुर बैराज का जीर्णोद्धार के दौरान बड़े वाहनों पर रहेगा अंकुश, छोटे वाहनों की गति पर नियंत्रण

Durgapur : दुर्गापुर बैराज के जीर्णोद्धार का कार्य 9 सितंबर से शुरू हो रहा है जिसके कारण भारी वाहनो के प्रवेश पर अंकुश लगेगा. छोटे वाहनों के गति पर भी नियंत्रित होगी.

बताया जाता है कि लंबे समय से दामोदर बैराज के ऊपर की सड़क जर्जर हालत में है. अक्सर सड़क की जर्जर हालत के कारण वाहन दुर्घटना ग्रस्त होते रहे हैं. लोग लंबे समय से इस जीर्ण-शीर्ण सड़क के मरम्मत की मांग कर रहे थे जिसे देखते हुए प्रशासन ने मरम्मत करने का विचार किया है.

इसे भी पढ़ें : #NewTrafficRule पर खुल कर बोल रहे हैं- पढ़ें लोग क्या कह रहे हैं (हर घंटे जानें नये लोगों के विचार)

advt

एक लेन खुली रहेगी

प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार मरम्मती का कार्य को देखते हुए बैराज पर बनी सड़क पर एक लेन खुली रहेगी. 9 सितंबर से बैराज के रास्ते से होकर भारी वाहन को प्रतिबंधित किया गया है. वही हल्के वाहन केवल 5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकते हैं.

बताया जाता है की बैराज पर बने सड़क को लेकर बीते दिनों शनिवार को बड्जोड़ा बीडीओ कार्यालय में एक बैठक आयोजित की गयी थी. बैठक में पुलिस और प्रशासन सहित सिंचाई विभाग के अधिकारी मौजूद थे. साथ ही ट्रक मालिकों के प्रतिनिधि भी बैठक में थे. इस बैठक मे मरम्मत के कार्य को लेकर निर्णय लिया गया.

adv

इसे भी पढ़ें : #BJP ने धनबाद में शुरू की चुनावी तैयारी, सांसद बोले- रिकॉर्ड वोट के लिए अभी से करनी होगी मेहनत

आम यात्रियों को नहीं होगी समस्या

बड्जोड़ा के बीडीओ भास्कर रॉय ने कहा कि बैराज मे मरम्मती के कारण 9 सितंबर से भारी यात्री यातायात को रोक दिया गया है लेकिन आम यात्रियों को कोई समस्या नहीं होगी.

हालांकि, ट्रेलरों सहित भारी गाड़ियां तब तक बंद रहेंगी, जब तक कि दो लेन पर काम पूरा नहीं हो जाता. ज्ञात हो कि दुर्गापुर बैराज पुल बांकुरा और दुर्गापुर के बीच संचार का एक मुख्य साधन है. पुल से प्रतिदिन सैकड़ों मालवाहक वाहनों का आवागमन होता है. दुर्गापुर के भारी औद्योगिक क्षेत्र से भारी वाहनों का आवागमन इस पुल से होता है.

इसे भी पढ़ें : Whatsapp पर वायरल की बच्चा चोरी की #FakeNews, दो ग्रुप एडमिन्स से पुलिस कर रही पूछताछ

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: