JharkhandRanchi

पूजा में सफाई व्यवस्था दुरुस्त रहे, इसके लिए खुद उपनगर आयुक्त रात में कर रहे निरीक्षण 

  • दुर्गा पूजा को देख निगम ने दिये कई अहम निर्देश

Ranchi : दुर्गा पूजा को देखते हुए रांची नगर निगम शहर के सफाई अभियान में पूरी मुस्तैदी के साथ लग गया हैं. विशेष सफाई के निरीक्षण के लिए सिटी मैनेजरों की एक टीम लगातार क्षेत्र के दौरे पर है. पूरे शहर में अच्छी सफाई व्यवस्था रहे, इसके लिए निगम के उपनगर आयुक्त शंकर यादव अपने सहयोगी सहायक नगर आयुक्त ज्योति कुमार और अन्य पदाधिकारियों के साथ देर रात तक सफाई व्यवस्था का मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

रविवार देर रात इन अधिकारियों ने शहर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में इन्होंने अल्बर्ट एक्का चौक,  सुजाता चौक, मोरहाबादी, हरमू बायपास रोड, रातू रोड चौराहा आदि जगहों का विशेष भ्रमण किया. एवं सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया.

इसे भी पढ़ें – नवरात्रि पूजन में 25 लोगों को शामिल होने की अनुमति देने पर विचार करे सरकार : सुप्रियो

पूजा को देख निगम ने दिये कई निर्देश

  • डोर टू डोर कलेक्शन या सड़कों से उठाव करने वाले करने वाली छोटी गाड़ियों को औसतन तीन के स्थान पर चार ट्रिप कराने का निर्देश है. बता दें कि वर्तमान में अभी प्रतिदिन 160 छोटी गाड़िया कचरे का उठाव करती हैं. इस हिसाब से प्रतिदिन 640 ट्रिप होने से कचरे का उठाव सही तरीके से हो सकेगा.
  • विभिन्न सिटी मैनेजरों को वार्ड के अंतर्गत एरिया आवंटित किया गया है. उन एरिया में सफाई व्यवस्था पर फोकस करने का निर्देश उन्हें दिया गया हैं.
  • मैकेनिकल स्वीपिंग के लिए प्रति सप्ताह में 6 दिन निर्धारित हैं. लेकिन पूजा को देख सातों दिन कार्य लिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – गढ़वा-पलामू के किसानों को FCI का नहीं मिल रहा लाभ, बिचौलियों का खतरा बढ़ा: मिथिलेश

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: