NEWS

IPL के दौरान ही Dhoni के इस धुरंधर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का कर दिया एलान

इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड और टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट को दी जानकारी

Dubai :  संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे आईपीएल 2021 के बीच एमएस धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार खिलाड़ी ऑलराउंडर मोईन अली ने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. ब्रिटिश मीडिया ने इसकी जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें :रांची निगम में हंगामा, अधिकारियों के खिलाफ मेयर के साथ धरने पर बैठे अधिकतर पार्षद

64 टेस्ट खेले हैं मोईन अली ने

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक मोईन अली ने इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड और टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट को इसकी जानकारी दे दी है. 34 वर्षीय मोईन अली ने अपने करियर में 64 टेस्ट खेले हैं. वह सफेद गेंद वाले क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए अपना करियर जारी रखने के इच्छुक हैं और उनसे काउंटी और फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखने की भी उम्मीद है. ऐसा लगता नहीं है कि वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे लेकिन उस पर अभी तक कोई ठोस फैसला नहीं लिया गया है.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें :Ranchi News: 19.23 करोड़ खर्च कर नगर निगम ग्राउंड वाटर से लेकर बोरिंग तक करेगा दुरुस्त

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड टीम में हैं शामिल

मोईन अली को अगले महीने से यूएई में ही आयोजित होने वाली आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप टीम में रखा गया है साथ ही मोईन एशेज सीरीज के लिए भी इंग्लैंड टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में लंबे समय तक घर से दूर रहना उनको असहज कर सकता है. शायद इसलिए उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से दूरी बनाने की सोची. आईपीएल 2021 में भी मोईन अली से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को काफी उम्मीदें हैं.

इसे भी पढ़ें :अफगान सरकार के खिलाफ Twitter का बड़ा कदम, कई मंत्रालयों के ब्लू टिक हटाए

बॉथम और इमरान से कम मैचों में 2000 रन व 100 विकेट लिये

मोईन अली के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्हें आईसीसी ने एक ऑलराउंडर के तौर पर दर्जा दिया है. उनका टेस्ट करियर शानदार रहा है. काफी कम समय में उन्होंने पूर्व महान क्रिकेटरों की बराबरी की हैं. उन्होंने इयान बॉथम, गैरी सोबर्स और इमरान खान से भी कम मैचों में 2000 टेस्ट रन और 100 विकेट लेने का गौरव प्राप्त किया है. सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में मोईन 16वें स्थान पर हैं.

इसे भी पढ़ें : झारखंड दौरे पर ग्रामीण विकास सचिव एनएन सिन्हा, कोल्हान में ग्रामीण विकास योजनाओं का लेंगे जायजा

2914 रन बनाए हैं, 195 विकेट लिये

मोईन अली ने अपने करियर में अब तक 64 टेस्ट खेले हैं. 111 पारियों में उन्हों 2914 रन बनाए हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर 155 रन का रहा है. औसत की बात करें तो उन्होंने 28.29 की औसत से ये रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 5 शतक और 14 अर्धशतक हैं. उन्होंने अपनी विभिन्न पारियों में 355 चौके और 50 छक्के लगाए हैं. गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 64 मैच की 112 पारियों में 195 विकेट लिये हैं. उनका बेस्ट 6/53 है.

इसे भी पढ़ें :महिला एयर फोर्स  अफसर से ट्रेनिंग के दौरान रेप के आरोप में फ्लाइट लेफ्टिनेंट गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button