न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

ICC वर्ल्ड कप के दौरान हर टीम के पास होगा भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी

663

London : आइपीएल खत्म होते ही वर्ल्ड कप 2019 की चर्चा और तेज हो गयी है. टीम इंडिया के खिलाड़ी भी आइपीएल की थकान को भूल कर वर्ल्ड कप के लिए बेताब होंगे. 30 मई से क्रिकेट महाकुंभ की शुरुआत होगी.

पहली बार आईसीसी वर्ल्ड कप में सभी 10 टीमों के पास भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी रहेगा. ताकि टूर्नामेंट को पाक साफ रखा जा सके. डेली टेलिग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी हर टीम के साथ एक भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी रखेगी जो अभ्यास मैचों से लेकर टूर्नामेंट के अंत तक साथ रहेगा.

इसे भी पढ़ें- CEAT AWARD: कोहली को बेस्ट बैट्समैन और क्रिकेटर, बुमराह को बेस्ट बॉलर का खिताब

वर्ड कप को फिक्सिंग व भ्रष्टाचार से मुक्त रखने की ICC की कवायद

रिपोर्ट में कहा गया कि इससे पहले आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाइ्र के अधिकारी हर वेन्यू पर तैनात रहते थे. इसके कारण टीमों को टूर्नामेंट के दौरान कई अधिकारियों से संपर्क करना पड़ता था.

इसमें कहा गया है कि अब एक ही अधिकारी हर टीम के साथ अभ्यास मैच से टूर्नामेंट के अंत तक रहेगा और उसी होटल में ठहरेगा जहां टीमें ठहरेंगी. उनके साथ अभ्यास और मैचों के लिये भी जायेगा. यह वर्ल्ड कप को फिक्सिंग और भ्रष्टाचार से मुक्त रखने की आईसीसी की कवायद का हिस्सा है.

उल्लेखनीय है कि 2015 से अब तक भारत का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. इस दौरान भारत एक दर्जन से ज्यादा सीरीज में अजय रहा है. फिर चाहे वो घरेलू सीरीज हो या फिर विदेशी दौरा. प्रदर्शन शानदार होने की वजह से टीम इंडिया की दावेदारी भी मजबूत मानी जा रही है.

 

Related Posts

वर्ल्ड कप में  हार का साइड इफेक्ट : रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 का कप्तान बनाये जाने की संभावना

सूत्रों के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच विवादों और टीम में खेमेबाजी की खबरों से बेहद चिंतित हैं.

mi banner add

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: