JamshedpurJharkhandSaraikela

Adityapur : एक भारत, श्रेष्ठ भारत की थीम पर बनेगा आदित्यपुर में जयराम यूथ स्पोर्टिंग क्लब का दुर्गा पूजा पंडाल

विश्व शांति का संदेश देते दर्शाए जाएंगे भगवान गौतम बुद्ध, स्वामी विवेकानंद व राष्ट्रपति महात्मा गांधी के विचार भी किए जाएंगे प्रस्तुत   

Adityapur : हर साल की तरह इस बार भी दुर्गा पूजा के अवसर पर आदित्यपुर में जयराम यूथ स्पोर्टिंग क्लब की ओर से भव्य व आकर्षक दुर्गा पूजा पंडाल का निर्माण जा रहा है. शुक्रवार को पूजा पंडाल के निर्माण के लिए विधिवत भूमिपूजन किया गया. इस मौके पर जयराम यूथ स्पोर्टिंग क्लब के कर्ताधर्ता ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह के अलावा आदित्यपुर, जमशेदपुर समेत विभिन्न क्षेत्रों के कई जाने-माने लोग उपस्थित थे. धार्मिक मंत्रोच्चार के बीच पूरे विधि-विधान के साथ भूमिपूजन किया गया. यजमान के रुप में स्वर्गीय प्रवीण सिंह के पुत्र अंकुर सिंह ने पूजा-अर्चना की. इस मौके पर ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह ने बताया कि वर्तमान में पूरे विश्व में अस्थिरता का माहौल बना हुआ है. इस परिस्थिति में भगवान गौतम बुद्ध के विश्व शांति, स्वामी विवेकानंद जी के विश्व बंधुत्व और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के संदेश को अपने जीवन में उतारने की सभी को जरुरत है. तब जाकर ही विश्व में शांति का माहौल स्थापित किया जा सकता है. इसके साथ ही देश के हर एक वासी को एक भारत, श्रेष्ठ भारत की सोंच को सार्थक करने की जरुरत है. इसी को देखते हुए इस बार जयराम यूथ स्पोर्टिंग की ओर से मां दुर्गा की पूजा पंडाल का निर्माण किया जा रहा है, जो वास्तव में श्रद्धालुओं को न सिर्फ अपनी ओर आकर्षित करेगा, बल्कि इसके जरिए मानव धर्म, महाधर्म का संदेश देने का भी प्रयास किया जाएगा.

पश्चिम बंगाल के कारीगर जुटे पंडाल को मूर्तरुप देने में
भूमिपूजन के साथ ही पूजा पंडाल के निर्माण का कार्य भी शुरु हो गया है. इसे मूर्तरुप देने में पश्चिम बंगाल के मेचीदा के पार्वती डेकोरेटर के कारीगरों की टीम अशोक दा की अगुआयी में जुट गई है. यहां भव्य पूजा पंडाल के निर्माण के साथ पंडाल के थीम पर आधारित कई आकर्षक झांकियां भी रहेगी, जो श्रद्धालुओं को खूब भाएगा.

ये थे मौजूद
पूजा पंडाल के भूमिपूजन के मौके पर पूजा कमिटी के शंकर सिंह, वीरेन्द्र सिंह, सत्यप्रकाश, समाजसेवी चंदन सिंह, अरुण सिंह, अरुण कुमार सिंह, राजा सिंह, अजय सिंह, आलोक दुबे, शेरु खान, शशि सिंह, मुन्रा सिंह, रामवृक्ष गुप्ता, सुनील गुप्ता, सावन मिश्रा, टुनटुन तिवारी, इंद्रजीत पांडे समेत काफी संख्या में लोग मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें-रांची में शाट सर्किट से लगी आग में सिलेंडर ब्लास्ट, कोई हताहत नहीं 

Related Articles

Back to top button