न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दुर्गा पांडेय व चुन्नूकांत फिर बने अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष व सचिव

मीरा कुमारी को मिला कोषाध्यक्ष पद

262

Giridih : गिरिडीह जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव में निवर्तमान अध्यक्ष दुर्गा पांडेय और सचिव चुन्नूकांत ने चुनाव में दोबारा जीत हासिल कर अपने  पद को बरकरार रखा. वहीं मीरा कुमारी कोषाध्यक्ष पद के लिए चुनी गईं.

राज्य में अपराध व हत्या की बढ़ती घटनाओं के खिलाफ AAP ने रघुवर दास का जलाया पुतला

अधिवक्ता सह पत्रकार मीरा कुमारी बनी अधिवक्ता संघ की कोषाध्यक्ष
hosp3

16 पदों के लिए 54 उम्मीदवार थे मैदान में

जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव में कुल 16 पदों के लिए 56 उम्मीदवार मैदान में थे. संघ के 700 पंजिकृत मतदाओं ने उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला किया. शनिवार सुबह से ही वकालतखाना में गहमागहमी शुरू हो गई थी. सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान कार्य चला. उसके बाद मतगणना शुरू हुई और रूझान आने शुरू हो गए. देर शाम तक सभी परिणाम सामने आ गए. इसमें अध्यक्ष पद के लिए दर्गा पांडेय ने 241 मत लाकर महेन्द्र प्रसाद को मात दी. उपाध्यक्ष पद पर बालगोविन्द साहू विजयी रहे. चुन्नूकांत ने 428 वोट लाकर कामेश्वर यादव को भारी अंतर से हराकर दुबारा सचिव की कुर्सी हासिल कर ली.

कामेश्वर यादव मात्र 153 वोट ही ला सके. युवा अधिवक्ता मीरा कुमारी ने उदय सिन्हा को मात्र 15 वोटों के अंतर से हराकर पहली बार कोषाध्यक्ष के पद पर काबिज हो गईं. मीरा कुमारी को कुल 174 मत मिले, जबकि उदयशंकर सिन्हा को 159 वोट प्राप्त हुए. इसी तरह संयुक्त सचिव(प्रशासन) पद पर दशरथ प्रसाद, संयुक्त सचिव(लाईब्रेरी) पद पर शिवेंद्र सिन्हा, सहायक कोषाध्यक्ष पद पर ज्योतिष कुमार सिन्हा विजयी रहे. 9 अधिवक्ता कार्यकारिणी सदस्य के तौर पर चुने गए. चुनाव को सफलापूर्वक संपन्न कराने में अधिवक्ता महेन्द्र देव, विजय सिन्हा, अर्जुन महतो ने आरओ की भूमिका निभायी, जबकि पर्वेक्षक के रूप में देवघर से अधिवक्ता अमर सिंह और बोकारो से अधिवक्ता मृत्युंजय सिंह मौजूद रहे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: