न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दुमका : आवेदन दिये एक साल से भी ज्यादा वक्त गुजरा, नहीं मिली गांव को बिजली, अब आंदोलन की तैयारी

641

Dumka : जिले के काठीकुंड प्रखंड की पीपरा पंचायत के अंतर्गत बालीजोर गांव के घटवार टोला में बिजली नहीं होने को कारण दुखन राय की अध्यक्षता में ग्रामीणों ने आज बुधवार को बैठक की. इसमें महिला, पुरुष, बच्चे और बुजुर्ग उपस्थित थे. इस दौरान विद्युत विभाग को 22 दिसंबर 2016 और मुख्यमंत्री जन संवाद केंद्र को 08 मई 2017 को आवेदन देने के बाद भी टोला में बिजली नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों ने दु:ख और आक्रोश व्यक्त किया. ग्रामीणों ने आश्चर्य व्यक्त किया कि आवेदन दिये एक वर्ष से ऊपर हो गया, बगल टोला में बिजली है, लेकिन इस टोला में आवेदन देने के बाद भी बिजली नहीं पहुंची है.

इसे भी पढ़ें- दारू बेचना छोड़ शुरू किया अगरबत्‍ती बनाने का काम, महिलाओं को मिला महेश भट्ट का साथ

क्षेत्र के विधायक नलिन सोरेन और मंत्री लुईस मरांडी से गुहार लगा चुके हैं ग्रामीण

ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने बिजली के लिए इस क्षेत्र के विधायक नलिन सोरेन और कल्याण मंत्री लुईस मरांडी से भी गुहार लगायी थी, लेकिन इस टोला में अब तक बिजली नहीं पहुंची है. इसस कारण ग्रामीणों में नाराजगी और आक्रोश है.

इसे भी पढ़ें- सरकार राशन डीलरों से एक-एक छटांक अनाज का हिसाब लेगी : सरयू राय

18 को रैली निकाल प्रधानमंत्री के नाम मांग पत्र सौंपने की है तैयारी

palamu_12

ग्रामीणों ने बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया कि 18 जुलाई को जिला मुख्यालय दुमका में बिजली की मांग को लेकर सिदो-कान्हू चौक से उपायुक्त कार्यालय तक शांतिपूर्ण रैली निकली जायेगी. इस दौरान उपायुक्त कार्यालय को मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के नाम मांगपत्र समर्पित किया जायेगा. इस बैठक में छोटी पार्वती, शिवानी देवी, रेणु देवी, सुमिता देवी, रीता देवी, चंपा देवी, किरण कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, उषा कुमारी, गोरिया देवी, सुशीला देवी, संजू देवी, सुमी देवी, मंगला देवी, जागो राय, राजकुमार राय, रामानंद राय, गौरीशंकर राय, छोटा सुकुमार राय, जगदीश राय, बैजनाथ राय, मसुधन राय, संतोषी देवी, रीना देवी, अनिल राय के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: