DumkaJharkhand

दुमका:  शिकारीपाड़ा में पिकअप वैन में लदा अवैध कोयला और 50 पीस सखुआ की लकड़ी बरामद

Dumka / Shikarpada: शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत हीरापुर चित्रा कुंडी वन क्षेत्र से बीती रात वनपाल रघुनाथ देहरी के नेतृत्व में वन्य कर्मियों की टीम ने कोयला लदे एक पिकअप वैन को जब्त किया है. पिकअप से चालक तथा लोडिंग में लगे अन्य व्यक्ति फरार हो गये. वनपाल की टीम ने कोयला लदे पिकअप वैन को शिकारीपाड़ा वन्य कार्यालय ले आया गया. बताते चलें कि एक सप्ताह के अंदर यह दूसरी घटना है जब वन क्षेत्र से कोयला परिवहन में लगे पिकअप वाहन को जब्त किया गया है.  इससे इस बात की पुष्टि होती है कि शिकारीपाड़ा क्षेत्र में कोयले का अवैध कारोबार प्रशासन के नाक के नीचे से धड़ल्ले से जारी है. सिर्फ वन विभाग की टीम ही कभी-कभी कार्रवाई करती हुई नजर आ रही है.

इस पूरे प्रकरण पर अंचलाधिकारी शिकारीपाड़ा तथा पुलिस प्रशासन इस मुद्दे पर मौन साधे हुए हैं. जबकि हकीकत यह है कि शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत बादल पाड़ा, कल्याणपुर , नोपहाड़, पांचवाहनी, हरिन सिंघा इत्यादि जगहों पर वन क्षेत्र तथा निजी जमाबंदी जमीन पर भी कोयले का अवैध उत्खनन धड़ल्ले से जारी है. जानकारी के अनुसार प्रतिदिन लगभग 10 से 20 बड़ी एलपी गाड़ियों में कोयले का परिवहन किया जा रहा है जिसे देखने वाला कोई नहीं.

वहीं बरमसिया मोहनपुर मोड़ से बीती रात को वन कर्मियों ने 50 पीस सखुआ तथा पियार प्रजाति की लकड़ी की सिल्ली बरामद किया. हालांकि यहां भी कोई लकड़ी कारोबारी पकड़ में नहीं आया. वन्य कर्मियों ने उक्त लकड़ियों को वन्य कार्यालय शिकारीपाड़ा मे लाकर रखा है

इसे भी पढ़ें- ‘डू यू लव मी’ गाने पर रोबोट को थिरकते देख हैरान हो जाएंगे आप, देखें वीडियो

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: