Dumka

#Dumka: सरखी पहाड़ी से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, आनेवाले विस चुनाव में उपद्रव मचाने की आशंका

Dumka: दुमका में नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेरते हुए पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त किये हैं. दुमका पुलिस और एसएसबी के संयुक्त ऑपरेशन में गोपीकांदर प्रखंड के सरखी पहाड़ से भारी मात्रा में विस्फोटक व नक्सली सामान बरामद किया गया.

मामले की जानकारी देते हुए सोमवार को एसपी वाईएस रमेश ने बताया कि नक्सलियों ने महुआगड़ी पहाड़ी पर गोली, विस्फोटक, डिटोनेटर्स, कोटेड वायर, नक्सली साहित्य, वर्दी आदि छिपाकर रखे गये थे. जिसे बरामद किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः#ODF का सचः पलामू में खुले में शौच के लिए निकली दो महिला समेत तीन की ट्रेन के धक्के से मौत

Catalyst IAS
ram janam hospital

इस मामले में गोपीकांदर थाना में मामला दर्ज किया गया है. बरामद किए गए सामानों में 303 की गोली- 96 राउंड, 5.56 एमएम कारतूस- 45 पीस, वायर कोडेक्स- 06 मीटर, 5-5 किलोग्राम के तीन केनबम, इलेट्रॉनिक डेटोनेटर- 100 पीस. इसके साथ ही ग्रीन वर्दी- 05 शर्ट, 04 पैंट, 02 काला बेल्ट और नक्सली साहित्य- 21 पीस मिले हैं.

The Royal’s
Sanjeevani

गुप्त सूचना के आधार कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार, दुमका एसपी को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि गोपीकांदर प्रखंड के सरखी पहाड़ पर नक्सलियों के द्वारा भारी मात्रा में विस्फोटक छुपा कर रखा गया है. सूचना के आधार पर छापेमारी के लिए रविवार को एसपी निर्देश पर पुलिस अधीक्षक अभियान रतिंद्र चंद्र मिश्रा एवं एसएसपी तथा जिला पुलिस बल के संयुक्त टीम का गठन किया गया था.

जब्त हथियार, विस्फोटक और नक्सली साहित्य

छापेमारी के दौरान टीम ने सरखी पहाड़ पर सर्च अभियान चलाया. जहां टीम ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया. अनुमान लगाया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के दौरान उपद्रव मचाने की नीयत से इसे रखा गया था.

इसे भी पढ़ेंःछठी #JPSC परीक्षा पर हाईकोर्ट ने लिया बड़ा फैसला, केवल 6103 परीक्षार्थी ही पीटी पास

विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस का सर्च अभियान

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर काठीकुंड एवं गोपीकांदर क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसी दौरान ये कार्रवाई की गई. बता दें आने वाले विधानसभा चुनाव में नक्सली किसी भी तरह की घटना को अंजाम दे सकते हैं. विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सुरक्षाबलों के द्वारा लगातार नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंःखूंटी में राजनीति से जुड़े लोगों की लगातार की जी रही हत्या, अपराधी और नक्सली बना रहे निशाना

Related Articles

Back to top button