न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दुमका : जरुवाडीह गांव में स्वच्छ भारत अभियान के तहत साफ-सफाई की गयी

दुमका प्रखंड के पुराना दुमका जरुवाडीह गांव में मांझी बाबा/ग्राम प्रधान लखन मुर्मू और वार्ड सदस्य सरोजनी मरांडी की संयुक्त अगुवाई में सफाई अभियान चलाया.

681

Dumka : दुमका प्रखंड के पुराना दुमका जरुवाडीह गांव में मांझी बाबा/ग्राम प्रधान लखन मुर्मू और वार्ड सदस्य सरोजनी मरांडी की संयुक्त अगुवाई में ग्रामवासियों ने प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत अभियान के तहत सफाई अभियान चलाया. अभियान में गांव के महिला, पुरुष, बच्चे सभी ने बढ़चढ़ कर भाग लिया. इस अवसर पर ग्रामीणों को संताली और हिंदी गीतों के माध्यम से सफाई के प्रति जागरूक किया गया. ग्रामीणों ने गांव की गलियों (कुलही) के साथ-साथ नालियों की भी सफाई की.

इसे भी पढ़ें-सीएम, मंत्रियों समेत संबंधित अधिकारियों पर हो हत्या का केस :  डॉ अजय कुमार

 ग्रामीणों ने अपना गांव स्वच्छ रखने का वचन लिया

ग्रामीणों ने यह भी निर्णय लिया कि कोई भी ग्रामीण अगर नाली में कचड़ा आदि फेकेगा, तो उसपर सभी ग्रामीण कुलही दुरुप/बैठकी कर आर्थिक दंड लगायेंगे. ग्रामीण अपने-अपने घर के सामने और आसपास की जगहों को सदा साफ रखेंगे. इस अवसर पर सफाई से होने वाले फायदों की जानकारी ग्रामीणों को दी गयी. ग्रामीणों ने जन प्रतिनिधियों और प्रशासन से  मांग  की कि गांव में डस्टबिन लगाये जायें, ताकि गांव को और अधिक साफ सुथरा और सुन्दर बनाया जा सके.

 इसे भी पढ़ें- अशोक नगर : नोटिस-नोटिस का गेम खेल रहा है रांची नगर निगम

palamu_12

अभियान में शामिल हुए

इस मौके में सोना हांसदा,संतोषनी मुर्मू, कहा हेम्ब्रोम, मनखो मुर्मू, जोहोन हेम्ब्रोम, राजेन्द्र हेम्ब्रोम, निर्मल टुडू, राजू मुर्मू, समीर मुर्मू, आनंद हेम्ब्रोम, लुखिराम सोरेन, दिलीप टुडू, नरेश हेम्ब्रोम, लूईस हेम्ब्रोम, देना मरांडी, मुनि बिटी मुर्मू, लुखी सोरेन, मुगली हेम्ब्रोम, रानी मुर्मू, नीलम हेम्ब्रोम, स्टेनशिला हेम्ब्रोम, सूरजमुनी हेम्ब्रोम, फुलमुनी किस्कू, सुहागनी टुडू, दुलड़ सोरेन, देवधानी टुडू के साथ काफी संख्या में महिला,पुरुष और बच्चे उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: