Breaking NewsMain Slider

दुमका उपचुनावः जेएमएम ने बसंत सोरेन के नाम पर लगायी मुहर, 12 अक्टूबर को भरेंगे पर्चा

जेएमएम महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भटटाचार्य ने प्रेस कांफ्रेंस कर की दी जानकारी

विज्ञापन

Ranchi:  विश्वसनीय वेब पोर्टल न्यूज विंग की बात एक बार फिर सच हुई है. झारखंड मुक्ति मोर्चा ने दुमका उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन के छोटे बेटे बसंत सोरेन को इस सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. इसके लिए पार्टी महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने औपचारिक घोषणा कर दी है. 12 अक्टूबर को बसंत सोरेन अपना नामांकन पत्र भरेंगे.

गौरतलब है कि सीएम हेमंत सोरेन ने विधानसभा चुनाव में दो जगहों से चुनाव जीता था. दोनों सीटों से जीत के बाद उन्होंने दुमका सीट छोड़ दी थी. इसके बाद से ही कयास लगाया जा रहा था कि उनके भाई बसंत सोरेन इस सीट पर चुनाव लड़ेंगे. बसंत सोरेन लगातार फील्ड में झामुमो कार्यकर्ताओं संग सक्रिय रहे हैं.बसंत सोरेन झारखंड छात्र युवा मोर्चा (झामुमो) के केंद्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं. उनकी शिक्षा-दीक्षा बोकारो में हुई है.

उल्लेखनीय है कि झारखंड की दो विधानसभा सीट दुमका और बेरमो के लिए उपचुनाव होने हैं. दुमका से जहां जेएमएम चुनावी मैदान में है, वहीं बेरमो सीट पर महागठबंधन की घटक कांग्रेस चुनाव लड़ेगी. दोनों ही सीटों पर वोटिंग 3 नवंबर को होगी. जबकि चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को घोषित होंगे. इसी दिन बिहार विधानसभा के चुनाव का भी परिणाम आयेगा.

advt

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button