Crime NewsDumkaJharkhand

दुमका: एक लाख रुपये घूस लेते DEO ऑफिस के किरानी को ACB ने किया गिरफ्तार

Dumka: पूरे देश में जहां कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लागू है. वहीं दुमका में एसीबी ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए दुमका डीईओ कार्यालय के किरानी को घूस लेते गिरफ्तार किया है.

किरानी का नाम इफ्तेखार है और वह एक लाख रुपये घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया. डीईओ कार्यालय के किरानी इफ्तेखार वेस्टर्न इंग्लिश स्कूल के संचालक अजय कुमार दुबे से एक लाख रुपये घूस ले रहा था.

जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया. मामले की पुष्टि दुमका एसीबी के डीएसपी शिरिल कुमार ने की है. साथ ही उन्होंने कहा है कि इफ्तेखार से पूछताछ की जा रही है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें- #TabligiJamaat के छुपे हुए सदस्यों को MP के CM चौहान ने चेताया, 24 घंटे में सामने नहीं आये तो होगी कार्रवाई

The Royal’s
Sanjeevani

किरानी ने मामला खत्म करने के लिए मांगा था घूस

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन होने से पहले राज्य सरकार ने सभी स्कूलों को 14 अप्रैल तक बंद रखने की घोषणा की थी. इसके बावजूद भी दुमका के वेस्टर्न इंग्लिश स्कूल के संचालक अजय कुमार दुबे ने अपना स्कूल को खोल रखा था. किसी ने इसकी सूचना डीईओ को दी थी.

जिसके बाद डीईओ ने स्कूल संचालक से स्पष्टीकरण मांगा था. स्पष्टीकरण में सही जवाब नहीं मिलने के बाद डीईओ ने आदेश जारी किया था की 14 अप्रैल के बाद जब सब स्कूल खुलेंगे उसके बाद भी वेस्टर्न इंग्लिश स्कूल नहीं खुलेगा और ना ही कोई एडमिशन होगा.

इसी को लेकर डीईओ कार्यालय के किरानी इफ्तेखार ने स्कूल संचालक अजय दुबे को कहा था कि 5 लाख देने पर मामला को खत्म करवा दिया जाएगा. इसके बाद स्कूल संचालक अजय दुबे ने इतनी बड़ी रकम देने में अपनी असमर्थता जाहिर की थी फिर 4 लाख रुपया में मामला तय हुआ था. और चार किस्त में रुपया देने की बात बनी थी.

इसे भी पढ़ें- #Lockdown में आपको परेशानी से बचाने के लिए Google Maps में आया नया फीचर, जानें कैसे मिलेगी मदद

स्कूल संचालक ने एसीबी को दी मामले की जानकारी

दुमका डीईओ कार्यालय के किरानी इफ्तेखार के द्वारा 4 लाख रुपये घूस मांगे जाने की शिकायत स्कूल संचालक अजय दुबे ने एसीबी से की थी. एसीबी के द्वारा मामले का सत्यापन कराया गया और सत्यापन के दौरान मामला सही पाया गया.

जिसके बाद एसीबी की टीम ने बुधवार को जाल बिछाकर एक लाख रुपया घूस लेते डीईओ कार्यालय के किरानी इफ्तेखार को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. एसीबी उसे अपने साथ कार्यालय ले गयी जहां उससे पूछताछ की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- #CoronaVirus से न्यूयॉर्क में मरनेवालों का आंकड़ा 3,200 के पार, 9/11 हमले से भी अधिक मौतें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button