Jamshedpur

दुलाल भुइयां बने सेंट्रल दुर्गापूजा कमेटी के अध्यक्ष

Jamshedpur :  सेंट्रल दुर्गापूजा कमेटी की ओर से मंगलवार को सर्किट हाउस में एक बैठक करके पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां को नया अध्यक्ष चुना गया. इस दौरान उनका गर्मजोशी से स्वागत कमेटी के अन्य लोगों ने किया. बैठक में पूर्व अध्यक्ष स्व. नारायण पाल और पूर्व महासचिव स्व. अंबिका प्रसाद बनर्जी के असमय निधन के उपरांत रिक्त पदों को पूरा करने और कमेटी में गति लाने के लिए अध्यक्ष का चयन किया गया है. बैठक में पूर्व अध्यक्ष एवं महासचिव को श्रद्धांजलि दी गई. मौके पर उपस्थित वरीय उपाध्यक्ष रजनीकांत ने  उन्हें प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया. मौके पर मौजूद शहर के समाजसेवी शंभू चौधरी को समिति का उपाध्यक्ष सर्वसम्मति से चुना गया. इन्हें प्रमाण-पत्र नवनिर्वाचित अध्यक्ष दुलाल भूईयां  ने दिया. दुर्गापूजा 2021 की सफलता के लिए पूजा समितियों के विभिन्न समस्याओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई.

सरकारी गाइअड-लाइन से होगी पूजा

नवनिर्वाचित अध्यक्ष दुलाल भुइयां ने शारदीय दुर्गा पूजा 2021 के मद्देनजर राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन की ओर से कोरोना महामारी को देखते हुए दुर्गापूजा के लिए जो गाइड-लाइन जारी किया गया है इससे स्थानीय पूजा समितियों में कुछ बिंदुओं को लेकर काफी रोष और अस्पष्ट दिशा-निर्देश के कारण निराशा है. दुर्गापूजा के दौरान मुख्य रूप से जर्जर सड़क, भोग तैयारी के लिए स्वच्छ जल, पूजा पंडाल के आकार,  पूजा के दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति, मूर्ति के आकार  एवं  मूर्ति विसर्जन (शोभायात्रा ), पूजा के दौरान  भोग वितरण,  ढांकी की समस्या, विसर्जन घाटों की मरम्मती आदि ज्वलंत मुद्दों के साथ-साथ सरकार द्वारा पूर्व में दी जाने वाली पूजा न्यू उपयोग होने वाले भोग सामग्रियों एवं अन्य सुविधाओं  के पुनः बहाल करने को लेकर शीघ्र ही सुके के मुख्यमंत्री से वार्ता करेंगे.  दुलाल ने कहा कि जिला स्तरीय समस्याओं को लेकर जिला प्रशासन एवं स्थानीय कॉरपोरेट के पदाधिकारियों से मिलकर समस्याओं का निदान करने की भरपूर कोशिश करेंगे. जिला में दुर्गापूजा में शांति व्यवस्था बने रहे वह इसके लिए जिला प्रशासन को भरपूर मदद करने के लिए कृतसंकल्प हैं.

advt

इसे भी पढ़ें- उलीडीह में बदमाशों ने मांगी रंगदारी, विरोध करने पर पीटा, थाने तक पहुंचा मामला

ये थे मौजूद

वरीय उपाध्यक्ष रजनीकांत गोप, कोषाध्यक्ष जितेंद्र कुमार,  सचिव ललन यादव, संयुक्त सचिव एस कुमार, कार्यकारिणी के सदस्य अशोक कुमार एवं विश्राम प्रसाद, समाजसेवी  रहरगोडा दुर्गापूजा समिति के अध्यक्ष राजू सामंत एवं कई पूजा समितियों के प्रतिनिधि शामिल हुए. बैठक का संचालन एस कुमार और धन्यवाद ज्ञापन अशोक कुमार सिंह ने दिया.

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: