न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बेरमो सहित बोकारो थर्मल के बाजार में छठ की खरीदारी को लेकर श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

61

Bermo : बेरमो अनुमंडल के विभिन्न स्थानों में सूर्योपासना का चार दिवसीय महान पर्व छठ के दूसरे दिन सोमवार को खरना को लेकर एक ओर जहां छठव्रती अपने-अपने घरों में प्रसाद बनाती दिखाई पड़ीं. वहीं दूसरी ओर छठ को लेकर फलों एवं पूजन सामग्री की खरीदारी को लेकर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ बाजारों में सुबह होने के साथ ही उमड़ पड़ी. फुसरो, चंद्रपुरा, गोमिया, कथारा, बेरमो, तेनुघाट,  बोकारो थर्मल एवं आसपास के लोगों के लिए स्थानीय बाजार ही महत्वूर्पण रहा है. छठ को लेकर एक ओर जहां लोगों में काफी उमंग एवं उत्साह देखने को मिल रही है. वहीं दूसरी ओर सामानों एवं फलों के बढ़ी हुई दामों के कारण लोग थोड़े मायूस भी नजर आये.

इसे भी पढ़ें – 15 नवंबर को सामूहिक आत्मदाह करने की तैयारी में रसोईया संघ

सामानों के दामों में दिखी बढ़ोतरी

छठ को लेकर बाजारों में सामानों एवं फलों के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली. अमूमन बाजार में बिकने 50-60 रुपये प्रति किलो बिकने वाला सेव 80 रुपया, संतरा 60 रुपया, केला 40 रुपया दर्जन, नाशपती 100 रुपया, 40 रुपये किलो बिकने वाला शरीफा 100 रुपया किलो, 30-40 रुपया किलो बिकने वाला पानीफल 60 रुपया, 20 रुपया किलो का शकरकंद 30, 10 रुपया किलो का मूली 30 रुपया, अदरख, हल्दी, गाजर 140 रुपया किलो, 20 रुपया किलो बिकने वाला आंवला 80 रुपया की दर से बाजार में बिक रहा था. फलों की कीमत कुछ ज्यादा होने के बाद भी छठ व्रती इसकी खरीदारी कर रहे हैं क्योंकि यह आस्था से जुड़ा हुआ महापर्व है.

इसे भी पढ़ें – News Wing के खुलासे के बाद फायरिंग के वायरल वीडियो मामले को मैनेज करने की चल रही है कोशिश !

छठ में दिख रहा सांप्रदायिक सौहार्द

आस्था के महापर्व छठ का उत्साह बोकारो थर्मल में हर ओर देखा जा रहा है. बाजार में सुबह से ही खरीदारों की भीड़ देखी जा रही है. छठ में कुछ ऐसे भी दूकानदार हैं जो सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश दे रहे हैं. स्थानीय भगत सिंह पार्क के समीप कुछ मुस्लिम समुदाय के दूकानदार छठ का सूप एवं दउरा बेचते देखे जा सकते हैं. मुस्लिम समुदाय के ऐसे दूकानदार पिछले कई वर्षों से राजनीति एवं पार्टी से अलग हटकर छठ के बाजार में सामानों को बेचकर गुजारा करते हैं.

इसे भी पढ़ें – रिनपास में दो साल से खराब पड़ी है सिटी स्कैन मशीन, रिम्स जाकर मरीज कराते हैं टेस्ट

सड़कों की सफाई करवायी डीवीसी प्रबंधन ने

बोकारो थर्मल में डीवीसी का स्थानीय प्रबंधन एवं सिविल विभाग के अधिकारियों के निर्देश पर सोमवार को छठ व्रतियों के गुजरने वाले सड़कों की साफ सफाई करवायी गयी तथा झाडू लगाये गये. मंगलवार को डीवीसी प्रबंधन के द्वारा सभी सड़कों को पानी के टैंकरों से धुलवाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें – सीबीआई विवाद : सीवीसी ने जांच रिपोर्ट SC के हवाले की,सुनवाई शुक्रवार को

बुधवार को होगा समापन

मंगलवार को स्थानीय छठ घाटों पर अस्ताचलगामी तथा बुधवार को उदीयमान सूर्य को अर्घ्‍य देने के साथ ही चार दिवसीय पर्व का समापन छठवत्रियों के पारण के साथ समाप्त हो जाएगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: