न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू एक्सप्रेस से गिरकर पुलिस जवान की मौत, धनबाद के हीरापुर थाना में था तैनात

136

Palamu : 13348 डाउन पलामू एक्सप्रेस से गिरकर डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर एक पुलिस जवान की मौत हो गयी. जवान की पहचान पलामू जिले के मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र के कादल निवासी सकलदेव राम के रूप में हुई है. सकलदेव राम धनबाद के हीरापुर थाना में कार्यरत थे. छुट्टी खत्म कर पलामू एक्सप्रेस से धनबाद के लिए रवाना हुए थे. घटना बुधवार की सुबह करीब चार बजे की है.

यात्रियों में चर्चा थी कि ट्रेन से उतरने के दौरान फिसलकर एक यात्री नीचे गिरा और उसका सिर पटरी से टकरा कर जख्मी हो गया. तीन नंबर प्लेटफार्म पर काफी देर तक शव पड़ा रहा. बाद में सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची जीआरपी ने शव को कब्जे में लिया. शव मिलने के बाद उसकी पहचान के लिए छानबीन की गयी. अधेड़ के पैकेट से मिले पहचान पत्र से उसकी पहचान पुलिस जवान सकलदेव राम के रूप में की गयी.

रेलवे पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया. इस घटना की सूचना परिजनों को दे दी गयी है. पलामू एक्सप्रेस पटना से बरकाकाना जा रही थी. सकलदेव राम मोहम्मदगंज से पलामू एक्सप्रेस में सवार हुए थे. परिजनों के अनुसार सकलदेव कुछ दिन पहले छुट्टी पर घर आए थे. छुट्टी बिताने के बाद वे धनबाद के लिए घर से निकले थे.

पोस्टमार्टम के बाद दी गयी सलामी

पोस्टमार्टम के बाद ताबूद में रखकर जवान का शव पुलिस लाइन लाया गया. यहां लाइन परिसर में पार्थिव शव को रखने के बाद श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. जिले के पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा, पुलिस उपाधीक्षक सुरजीत कुमार, प्रेमनाथ के अलावा अन्य पुलिस अधिकारियों और पुलिस मेंस ऐसोसिएशन के अध्यक्ष लालेश्वर राम ने पार्थिव शव पर फूल माला अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. शव को जवान के पैतृक गांव मोहम्मदगंज के कादल में भेज दिया गया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: